भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर स्वतंत्रता सेनानियों के घर जाकर किया सम्मान

  
Last Updated:  August 9, 2020 " 01:26 pm"

इंदौर : अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन (अगस्त क्रांति) की 78 वी वर्षगांठ पर शहर काँग्रेस कमेटी इंदौर द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रखबचंद बावेल के निवास पर जाकर उनका शाल- श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर “स्वतंत्रता सेनानियों का बलिदान, याद रखेगा हिंदुस्तान”, “भारत माता की जय” एवं “वंदे मातरम” नारे लगाए गए।

देश की आजादी में अगस्त क्रांति का बड़ा योगदान।

शहर काँग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि अगस्त क्रांति का दिन बहुत ऐतिहासिक है,देश की आज़ादी में 9 अगस्त की तारीख का बड़ा योगदान है।आज के दिन 1942 में महात्मा गांधी जी की अगुआई में “अंग्रेजों भारत छोड़ो” के नारे के साथ आज़ादी के विराट आंदोलन की शुरुआत हुई थी।
में उन सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करता हु,जिन्होंने भारत माता की आज़ादी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया था।आने वाली पीढ़ियों के लिए उन वीरों का बलिदान हमेशा प्रेरणादायी रहेगा।
श्री बाकलीवाल ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी है कि जिन्होंने अपना सबकुछ न्यौछावर कर हमें आज़ादी दिलवाई, उनका उनके घर जाकर सम्मान करने का अवसर मिला। मैं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री बावेल के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।
इस अवसर पर तिरंगे की रक्षा करने वाले सेनानियों को तिरंगा मास्क पहनाकर उनका सम्मान किया गया।
वरिष्ट काँग्रेस नेता सुरेश मिंडा, शहर काँग्रेस के मुख्य प्रवक्ता भंवर शर्मा,जौहर मानपुरवाला,संजय बाकलीवाल, इम्तियाज बेलिम्,वीरू झंझोट,चिन्टू वर्मा एवं रखब चंद बावेल के परिवार जन इस मौके पर उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *