देवयानी निर्देशित बाल फिल्म बायसिकल डेज 14 अप्रैल को होगी रिलीज

  
Last Updated:  March 24, 2023 " 08:13 pm"

इंदौर : बदलते जमाने के साथ बच्चों के जीवन में दोस्त और शिक्षकों की भूमिका बढ़ गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए छिंदवाड़ा निवासी देवयानी अनंत ने अपनी सहयोगी धनश्री रोडे और दीपा सुले के साथ मिलकर पारिवारिक बाल फिल्म ‘बाइसिकल डेज’ का निर्माण किया है। डेढ़ घंटे की यह फिल्म आगामी 14 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म की पटकथा लेखक और निर्माता, निर्देशक देवयानी ने बताया कि इस फिल्म को मप्र के छिंदवाड़ा जिले में ही फिल्माया गया है। यह फिल्म बच्चों के मनोविज्ञान को प्रदर्शित करती है। यह फिल्म एक छात्र के जीवन में दोस्ती व शिक्षक की भूमिका की महत्ता को बताती है। यह फिल्म विपरीत परिस्थितियों में धैर्य रखना सिखाती है।

केयूर भगत का संगीत कहानी में भावपूर्ण स्पर्श देता है जबकि साहब श्रेय द्वारा लिखे गीत पात्रों की भावनाओं को गहराई से व्यक्त करते हैं।

देवयानी ने बताया कि बाइसिकल डेज के कलाकारों का नेतृत्व दर्शित खानवे कर रहे हैं, जो आशीष की भूमिका निभा रहे हैं। सोहम शाह एक शिक्षक शेखर की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में ऋषभ साहू, पर्व अग्रवाल, मुद्रित गुन्हेरे, कार्तिक नेमा, मितुल गुप्ते,निधि दीवान और उमेश शुक्ला ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई है। पी कल्याणी, सुनील द्वारा कैप्चर की गई फिल्म की सिनेमेटोग्राफी मध्य प्रदेश के ग्रामीण इलाकों की सुंदरता को दर्शाती है। अजय कडवाडकर की कोरियोग्राफी लाजवाब बन पड़ी है। फिल्म में तीन गीत हैं जो बेहद खूबसूरत और कर्णप्रिय हैं।

कई फिल्म निर्देशकों के साथ किया है काम।

देवयानी ने बताया कि वे एक दशक से अधिक समय से हिंदी फिल्म उद्योग में काम कर रही हैं। प्रकाश झा, कुणाल कोहली, अब्बास मस्तान सहित कई बड़े फिल्म निर्देशकों के साथ वे काम कर चुकी हैं। वह मध्य प्रदेश की मूल निवासी हैं और सम्राट अशोक अभियांत्रिकी महाविद्यालय विदिशा से इंजीनियरिंग पास आउट हैं।बाल फिल्म “बाइसिकल डेज़” उनके द्वारा निर्मित और निर्देशित पहली फीचर फिल्म है। फिल्म में काम करने वाले सभी बाल कलाकार मध्य प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में पढ़ते हैं। साथ ही, फिल्म में रंगमंच से जुड़े कुछ वरिष्ठ कलाकारों को भी शामिल किया गया है। इनके अलावा 40 बच्चे शासकीय माध्यमिक शाला लकडाई जम्होड़ी के हैं. यह स्कूल और आसपास का परिसर शूटिंग की मुख्य लोकेशन रही।

मप्र में 25 से 30 स्क्रीन पर होगी रिलीज।

देवयानी ने बताया कि बाल फिल्म ‘बाइसिकल डेज’ 14 अप्रैल को देशभर के साथ मप्र के 25 से 30 सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। इनमें मल्टीफ्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर दोनों शामिल हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने बच्चों के साथ यह फिल्म जरूर देखें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *