देश के शीर्ष 50 संस्थानों में शामिल हुए प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट्स के प्रोग्राम्स

  
Last Updated:  July 12, 2023 " 08:05 pm"

इंदौर : प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के इंदौर, ग्वालियर और देवास कैंपस के बीबीए, बीकॉम और बीसीए प्रोग्राम्स को देश के शीर्ष 50 कार्यक्रमों में स्थान दिया गया है। भारत के सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों के आउटलुक-आईसीएआरई रैंकिंग 2023 और इंडिया टुडे-मुद्रा 2023 सर्वेक्षण के अनुसार, प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च इंदौर, ग्वालियर और देवास परिसरों को देश के शीर्ष 100 निजी बीबीए कॉलेजों में 27वें, 30वें और 41 वें स्थान पर रखा गया है। पीआईएमआर इंदौर ने देश के शीर्ष 28 बीसीए कॉलेजों में 19वां स्थान हासिल किया है। पीआईएमआर मप्र का एकमात्र निजी संस्थान है जिसे देश के शीर्ष 50 संस्थानों में स्थान दिया गया है।

सर्वेक्षण में संस्थागत प्रवेश, गुणवत्ता और प्रशासन, शैक्षणिक उत्कृष्टता, बुनियादी ढांचे और रहने का अनुभव, व्यक्तित्व विकास और नेतृत्व, कैरियर प्रगति और नेतृत्व पर विभिन्न उद्देश्य मानदंड शामिल थे। सर्वेक्षण में विभिन्न हितधारकों के अवधारणात्मक स्कोर भी शामिल थे।

प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन तथा प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी, इंदौर के चांसलर डॉ. डेविश जैन ने प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के विभिन्न कैम्पस द्वारा चलाए जा रहे बीबीए, बीसीए और एलएलबी कार्यक्रमों का देश के 50 सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थानों में सम्मिलित होने पर प्रेस्टीज संसथान के निदेशकों संकायों की सराहना की है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *