दो और मौतों के साथ इंदौर में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 7

  
Last Updated:  April 4, 2020 " 12:04 pm"

इंदौर : शहर में कोरोना प्रभावितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सीएमएचओ से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक दो और कोरोना प्रभावितों की मौत होने के साथ इंदौर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। ये दोनों एमवायएच में भर्ती थे। इनमें से एक 80 वर्षीय महिला और दूसरा 42 वर्षीय युवक है। महिला चंदन नगर और युवक हाथीपाला क्षेत्र का रहनेवाला है।

115 तक पहुंची प्रभावितों की तादाद।

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि एम्स भोपाल और इंदौर के मेडिकल कॉलेज की लैब से मिली सैम्पल्स की जांच रिपोर्ट के अनुसार 26 और कोरोना प्रभावित मिले हैं। जिन्हें मिलाकर इंदौर में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 115 हो गई है। हालांकि ज्यादातर की संपर्क हिस्ट्री पाई गई है और उन्हें क्वारनटाइन कर दिया गया था। डॉ. जड़िया के मुताबिक ज्यादातर कोरोना पीड़ित चिन्हित इलाकों से ही मिल रहे हैं। अन्य क्षेत्रों से मिल रहे मरीजों की संख्या बहुत कम है। जिन कॉलोनियों, बस्तियों में कोरोना के मरीज पाए गए हैं, उन्हें कंटेन्मेंट एरिया घोषित किया जा रहा है।

इंदौर- भोपाल की लैब में हो रही जांच।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया ने बताया कि इंदौर के मेडिकल कॉलेज के साथ भोपाल के एम्स और गांधी मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना के सैम्पल्स जांच हेतु भेजे जा रहे हैं। भोपाल की रिपोर्ट टुकड़ों, टुकड़ों में आने से प्रभावितों की संख्या में कुछ अंतर दिखाई दे रहा है। जल्द ही ये विसंगति दूर कर ली जाएगी।

जमात के 59 लोगों को भी किया क्वारनटाइन।

दिल्ली के मरकज से लौटे तब्लीगी जमात के 59 लोगों को भी क्वारनटाइन कर दिया गया है। इनके सैम्पल्स भी जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

90 नए सैम्पल्स भेजे।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया ने बताया शनिवार को 90 नए सैम्पल्स जांच हेतु भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट आना शेष है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *