धर्मांतरण को लेकर मचा बवाल, 11 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ प्रकरण

  
Last Updated:  January 28, 2021 " 04:03 am"

इंदौर : गणतंत्र दिवस पर हिन्दू संगठन के लोगों को खबर मिली की भंवरकुआ चौराहे के समीप स्थित सत्प्रकाशन कार्यालय में धर्म परिवर्तन के लिए लोगों को लाया गया है। ये लोग आसपास के जिलों के थे। अधिकांश आदिवासी समाज से ताल्लुक रखते हैं। यहां पहुंचे हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को करीब 200- 250 कार्यकर्ता ऊपरी मंजिल पर बैठे मिले। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए धर्मांतरण का आरोप सत्प्रकाशन प्रबंधन पर लगाया। इस बीच सूचना मिलने पर भंवरकुआ पुलिस भी वहां पहुंच गई। लोगों से पूछताछ करने पर उन्हें धर्मपरिवर्तन के लिए लाए जाने की पुष्टि हुई। बताया जाता है कि हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने वहां रखे फर्नीचर को उलट-पुलट दिया। वहां एक हाल में धर्मपरिवर्तन की पूरी तैयारी की गई थी।
हालांकि वहां पहुंचे फादर ने बताया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि यहां क्या हो रहा है। उन्होंने धर्मांतरण के आरोप को गलत ठहराया।
इस बीच एक लड़की ने कबूला की उनपर दबाव बनाकर धर्म बदलने पर मजबूर किया जा रहा था। इस लड़की की शिकायत पर पिता सहित उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करनेवाले सम्बंधित लोगों के खिलाफ नए धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *