धार रोड स्थित निजी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण, प्रतिदिन भर सकेंगे 75 सिलेंडर

  
Last Updated:  July 25, 2021 " 07:44 pm"

इंदौर : कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच अस्पतालों में बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। इन्ही तैयारियों के तहत  धार  रोड स्थित वर्मा यूनियन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ रविवार को किया गया। यह पश्चिमी क्षेत्र का पहला अस्पताल है, जिसमे ऑक्सीजन प्लांट शुरू हुआ  है । 

वर्मा यूनियन हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर अश्विनी वर्मा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमीं का सामना करना पड़ा था। इस बात को देखते हुए शासन के निर्देश पर ये ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है । इस प्लांट की क्षमता 75 सिलेंडर प्रतिदिन की हैं ।  इतनी ऑक्सीजन के उत्पादन से अस्पताल की  ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भरता खत्म हो गई है।  कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगभग 100 ऑक्सीजन के सिलेंडर रोज लगते थे जबकि सामान्य दिनों में लगभग 50 सिलेंडर की जरूरत होती है । इससे कहीं ज्यादा उत्पादन यहां होने लगा है ।  ऑक्सीजन का उत्पादन प्रारंभ होने से क्षेत्र के मरीजों को काफी राहत मिलेगी ।  उल्लेखनीय हैं कि पश्चिमी क्षेत्र में 35  अस्पताल व नर्सिंग होम  हैं  इनमे वर्मा यूनियन एक मात्र अस्पताल हैं जिसमे ये प्लांट लगा है ।
प्लांट के शुभारंभ के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक मालिनी गौड़ ,  अस्पताल की सह संस्थापिका  डॉ श्याम वर्मा  , वरिष्ठ भाजपा नेता मधु वर्मा, जिला क्राइसिस कमेटी के सदस्य डॉ निशांत खरे और अश्विनी वर्मा आदि उपस्थित थे।अतिथियों का स्वागत मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रचना वर्मा ने किया ।  उद्घाटन समारोह के दौरान अतिथियों ने अस्पताल द्वारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए किए जा रहे  प्रयासों की प्रशंसा की । अतिथियों ने अस्पताल के आईसीयू का अवलोकन भी किया  । इन आईसीयू में अत्याधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *