धोखाधड़ी का फरार इनामी आरोपी गिरफ्तार, प्रॉपर्टी के नाम पर की थी करोड़ों की धोखाधड़ी

  
Last Updated:  June 1, 2021 " 07:08 pm"

इंदौर : थाना संयोगितागंज के धोखाधड़ी के प्रकरण में फरार 10 हजार का ईनामी आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में आया है। प्रॉपर्टी के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी कर आरोपी, करीब 02 वर्ष से छिपकर फरारी काट रहा था।आरोपी के विरुद्ध थाना जूनी इंदौर एवं अन्नपूर्णा में भी प्रॉपर्टी के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले दर्ज हैं।
मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए आरोपी का नाम संजीव पिता स्व.कैलाशचंद कानुनगो उम्र 59 साल नि. 473 वी.आय.पी परस्पर नगर थाना राजेन्द्र नगर इंदौर बताया गया है।
बताया जाता है कि 2017 में आरोपी संजीव कानुनगो ने खुर्शीद खान नि. एमजी रोड ट्रेजर आइलैंड के सामने से स्वयं की गाडी अड्डा वाली जमीन खसरा क्रमांक 386/2 के लिये 2 करोड़ रू में सौदा किया था। खुर्शीद खान ने आरोपी संजीव कानुनगो को कहा कि मैं नकद भुगतान नहीं कर सकूंगा। मैं आपको 20 फ्लेटों का एग्रीमेंट कर देता हूॅ जैसे ही फ्लेट बिकेंगे आपको आपका पैसा दे दुंगा। आरोपी संजीव कानुनगो का आंध्रा बैंक छावनी में खाता है। फरियादी खुर्शीद खान का खाता भी इसी ब्रांच में है आरोपी संजीव कानुनगो ने फरियादी के खाते से फरियादी के चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर 13 लाख 5 हजार रू निकाल लिए थे, जिस पर से फरियादी खुर्शीद खान ने थाना संयोगितागंज पर आरोपी के विरूद्ध धोखाधड़ी का अपराध कायम करवाया आरोपी संजीव कानुनगो अपराध कायम होने के दिनांक से ही फरार चल रहा था काफी समय तक पुलिस की पकड़ में न आने से आरोपी पर 10,000 रू. के इनाम की भी उद्घोषणा की गई थी।

आरोपी संजीव कानुनगो के खिलाफ पूर्व में भी प्रॉपर्टी की धोखाधड़ी के अपराध में थाना जूनी इंदौर व थाना अन्नपूर्णा में अपराध पंजीबद्ध हो चुके है। आरोपी को पकड़कर अग्रिम कार्रवाई हेतु थाना संयोगितागंज के सुपुर्द किया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *