धोनी के ‘होटल’ में लगी आग में क्रिकेट किट जले, एक दिन के लिए टला विजय हज़ारे सेमीफाइनल

  
Last Updated:  March 18, 2017 " 06:46 am"

नई दिल्ली: विजय हज़ारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के लिए झारखंड के कप्तान एमएस धोनी की टीम जिस होटल में रूके थे वहां आग लग गई. जिसमें खिलाड़ि‍यों के कपड़े और खेल का सामान तक जल गया है और बाकी सामान होटल में रह गया है. इस वजह से रांची और बंगाल के बीच खेला जाने वाला विजय हज़ारे ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच आज टाल दिया गया है.

ये मैच अब कल दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक होटल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए करीब 30 दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.

दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 में स्थित होटल ‘वेलकम’ में लगी आग की वजह से खिलाड़ियों की क्रिकेट किट भी जल गई है जिसके बाद मैच को आज टालने का फैसला लिया गया. जिस वक्त होटल में आग लगी उस समय कप्तान धोनी समेत रांची की पूरी टीम होटल में मौजूद थी. आग लगने के तुंरत बाद धोनी समेत सभी खिलाड़ियों को होटल से सुरक्षित निकाल लिया गया.

मैदान की तरह ही इस मुश्किल वक्त में भी टीम इंडिया के सबसे बड़े स्टार एमएस धोनी ने आगे से लीड करते हुए पूरी टीम की जान बचाई. जिस वक्त होटल में आग लगी उस समय झारखंड टीम के कप्तान पूरी टीम के साथ ब्रेकफास्ट कर रहे थे. तभी उनकी नज़र होटल में बढ़ रहे धुएं की तरफ पड़ी और उन्होंने तुरंत फायर अलार्म भी सुना. जिसके बाद उन्होंने तुरंत अपनी पूरी टीम को बाहर चलने के लिए कहा साथ ही उन्होंने होटल स्टाफ को भी इसकी जानकारी देते हुए बाकी लोगों को भी इस बारे में बताने के लिए कहा.

इस घटना के बाद एमएस धोनी ने बताया,’मॉल की तरफ से आगे होटल की तरफ आई, अचानक होटल में बहुत ज्यादा धुआं हो गया जिसके बाद हमें कुछ समझ नहीं आया कि अचानक क्या हुआ.’

इस घटना के तुरंत बाद झारखंड के खिलाड़ियों ने टीम बस को तुरंत ग्राउंड पर ले जाने को कहा क्योंकि उस समय होटल में धुएं की वजह से सांस ले पाना भी मुश्किल था और बिना किट लिए टीम वहां से बाहर निकली.

जिसके बादद धोनी और साथी खिलाड़ियों को थोड़ा आराम करने के लिए पालम में गेस्ट रूम दिए गए. लेकिन किट के होटल में होने की वजह से आज मैच टाल दिया गया.

धोनी के अलावा झारखंड के स्टार बल्लेबाज़ सौरभ तिवारी ने बताया,’होटल में इतना ज्यादा धुआं था कि मैं अपने रूम पार्टरनर को भी नहीं देख पा रहा था, उस समय मैं बहुत घबरा गया.’

इंडिया अंडर 19 टीम के पूर्व कप्तान और झारखंड टीम के सदस्य इशान किशन ने बताया कि कुछ समय नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है, वहां बहुत ज्यादा धुआं था और वो स्थिती बेहद खराब थी.’

होटल के अंदर तमिलनाडू टीम के स्टार दिनेश कार्तिक और कोच ऋषिकेष कानितकर भी होटल में मौजूद थे लेकिन वो पूरी तरह सुरक्षित हैं.

झारखंड और बंगाल के बीच खेला जाने वाला ये फाइनल मुकाबल पालम के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में आज खेला जाना था जिसे कल खेला जाएगा.

बुधवार के दिन ही झारखंड की टीम ने धोनी के विनिंग सिक्स के साथ विदर्भ की टीम को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बनाई थी. वहीं बंगाल की टीम ने महाराष्ट्र को 4 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है.

तमिलनाडु की टीम बीते दिन टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में बड़ौदा को हराकर फाइनल में जगह बना चुकी है.

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *