ध्वजा पूजन के साथ खजराना गणेश मंदिर में तिल चतुर्थी महोत्सव का शुभारंभ

  
Last Updated:  February 1, 2021 " 12:06 am"

कलेक्टर एवं आईजी ने किया तिल-गुड़ के 51 हजार लडडुओं का भक्तों में प्रसाद वितरण

इंदौर : खजराना गणेश मंदिर पर तीन दिवसीय तिल चतुर्थी मेले का शुभारंभ मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर मनीष सिंह और आईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने ध्वजा पूजन के साथ किया। खजराना गणेश को स्वर्ण मुकुट एवं मोतियों का चोला भी चढ़ाया गया। भक्त मंडल की ओर से तिल-गुड़ के 51 हजार लड्डुओं का भोग लगाकर प्रसाद वितरण का शुभारंभ कलेक्टर मनीष सिंह, आईजी मिश्र और अन्य अतिथियों ने किया।
भक्त मंडल के अरविंद बागड़ी, कैलाश पंच एवं सुनील पाटीदार ने बताया कि कलेक्टर व अन्य अतिथियों ने मंदिर के पुजारी पं. मोहन भट्ट एवं अशोक भट्ट के निर्देशन में परिसर स्थित सभी 37 मंदिरों में ध्वजा परिवर्तन किया और पूजा अर्चना की। मुख्य मंदिर तक ध्वजा यात्रा भी निकाली गई। मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की लंबी कतारें लगना प्रारंभ हो गई थीं लेकिन महाकाल की तर्ज पर दर्शन व्यवस्था होने और कोविड-19 के नियमों का पालन करने से किसी को भी ज्यादा समय नहीं लगा। खजराना गणेश को पुष्प बंगले में विराजित कर स्वर्ण एवं रत्नमंडित आभूषणों से श्रृंगारित किया गया था। भक्त मंडल के कार्यकर्ताओं के सहयोग से पूरे दिन तिल-गुड़ के लड्डुओं के प्रसाद वितरण का क्रम जारी रहा। मंदिर पर आकर्षक विद्युत एवं पुष्प सज्जा के साथ ही पुष्प बंगला भी सजाया गया है।
भक्त मंडल के अरविंद बागड़ी के अनुसार तिल चतुर्थी महोत्सव मंगलवार 2 फरवरी तक मनाया जाएगा। इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य अतिथि भी खजराना गणेश की पूजा-अर्चना में शामिल होंगे। महोत्सव के दौरान गणेश अथर्वशीर्ष के अखंड पाठ भी होंगे। सोमवार एक फरवरी को भक्त मंडल की ओर से रात 8 बजे अजवाईन के तथा मंगलवार 2 फरवरी को चवले के लड्डुओं का भोग समर्पित होगा। महोत्सव के दौरान नियमित रूप से अभिषेक भी किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *