नई निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने किया पदभार ग्रहण

  
Last Updated:  April 5, 2023 " 02:18 pm"

स्वच्छता में लगातार सातवी बार नंबर वन की रैंकिंग को बनाए रखने को बताया बड़ी चुनौती।

इंदौर : नई निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने बुधवार को निगम मुख्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण कर लिया। नगर निगम के अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। बाद में निगमायुक्त हर्षिका सिंह, महापौर पुष्यमित्र भार्गव से मिलने उनके दफ्तर में पहुंची और उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट किया। महापौर ने भी पुष्पगुच्छ भेंटकर नई निगमायुक्त का स्वागत किया। दोनों के बीच निगम के कामकाज को लेकर कुछ देर तक चर्चा भी हुई।

स्वच्छता में नंबर वन का तमगा बनाएं रखना सबसे बड़ी चुनौती।

पदभार ग्रहण करने के बाद नई निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इंदौर स्वच्छता में लगातार छह साल से देश में नंबर वन है। इस रैंकिंग को सातवी बार भी बनाए रखना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती और प्राथमिकता होगी। स्वच्छता को लेकर सर्वे भी जल्द शुरू होने वाला है, ऐसे में इससे जुड़े जो भी काम हैं, उनको वे प्राथमिकता से पूरा करवाएंगी।

विकास और सरकारी जनकल्याण योजनाओं के क्रियान्वयन पर जोर।

निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने कहा कि हर शहर की भौगोलिक परिस्थितियां और मुद्दे अलग – अलग होते हैं। उन्हें समझकर उनपर काम करना होता है। इंदौर निगम सीमा में कई विकास योजनाएं चल रहीं हैं, उनको तेजी से पूरा करना और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने पर उनका फोकस रहेगा। जनता को अपने काम को लेकर परेशान न होना पड़े, इस बात पर भी वे ध्यान देंगी।

जनप्रतिनिधियों से तालमेल बिठाकर करेंगे काम।

चुनावी वर्ष में जनप्रतिनिधियों के साथ तालमेल बिठाकर काम करने के सवाल पर निगमायुक्त हर्षिका सिंह का कहना था कि निगम अधिकारी व कर्मचारियों को साथ लेकर टीम भावना के साथ वे पूरी क्षमता से काम करेंगी तो लंबित योजनाएं समय सीमा में पूरी हो सकेंगी और जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाएं भी पूरी हो पाएंगी।

अतिक्रमण हटाने के काम में लाएंगे तेजी।

बीते दिनों हुए हादसे के बाद कुएं – बावड़ियों से अतिक्रमण हटाए जाने के अभियान को लेकर निगमायुक्त सिंह का कहना था कि इस पर पहले से काम चल रहा है। उनकी कोशिश होगी की इसमें तेजी लाई जाए और ऐसे जलस्रोतों को संरक्षित किया जाए ताकि दुबारा किसी हादसे की गुंजाइश न रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *