नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में शिवराज का जनसंपर्क

  
Last Updated:  January 9, 2020 " 05:58 pm"

इंदौर: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गुरुवार को इंदौर प्रवास के दौरान नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एम.आर-10 चन्द्रगुप्त चौराहा के आसपास जनसंपर्क किया। वहां के व्यापारियों से दुकानों पर जाकर संपर्क कर सी.ए.ए. का समर्थन करने की अपील भी की।
श्री चौहान ने कहा कि यह कानून देश में निवास करने वाले किसी भी समुदाय या व्यक्ति के लिये नुकसानदायक नहीं है। यह कानून नागरिकता देने के लिये बनाया है। इससे किसी की नागरिकता नहीं जायेगी। शिवराजजी ने लोगों से सीएए का समर्थन करने की अपील की।
जनसंपर्क में श्री चौहान के साथ सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, सुदर्शन गुप्ता, महामंत्री गणेश गोयल, गोलू शुक्ला, पार्षद चन्दू शिन्दे, राजेन्द्र राठौर, मुन्नालाल यादव, ब्रजेश शुक्ला, मनोज मिश्रा, अवधेश शुक्ला, सुजानसिंह शेखावत, श्रद्धा दुबे, उत्तमसिंह वालिया, विरेन्द्र व्यास, घनश्याम काकाणी, अतुल बघेरवाल, हरिहर पाण्डे, सुरजीतसिंह वालिया, सतपाल खालसा, पिन्टू चौधरी, विजेन्द्र परिहार, श्रीकांत दुबे, राजकुमार मालवीय, राहुल चौकसे, सन्नी टूटेजा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ड्राइवर व कंडक्टरों के बीच पहुंचे सांसद शंकर लालवानी।

सी.ए.ए. के समर्थन में सांसद शंकर लालवानी ने मांगल्या स्थित इंडियन ऑयल, बीपीसीएल एवं एचसीएल डिपो के ड्राईवर व कंडक्टरों से मुलाकात की। श्री लालवानी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून देश में रहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिये नहीं है। यह कानून तो पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बंगलादेश से धर्म के आधार पर प्रताड़ना व भयंकर जुल्म सहकर आये, हमारे उन भाईयों के लिये है जो कि हमारे देश में शिविरों में रहकर शरणार्थियों का जीवन जी रहे। यह कानून उन लोगों को नागरिकता देने के लिये है, लेकिन विरोधी दलों के द्वारा भ्रम फैलाकर लोगों को डराया जा रहा है कि यह कानून देश में रहने वाले लोगों के हित में नहीं है। यह झूठ और भ्रम को दूर करने के लिये कानून के समर्थन में राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। हम घर-घर जाकर उक्त कानून के लिये जनजागरण कर रहे है और समर्थन में रहने के लिये आमजन से आग्रह भी कर रहे है।
मुस्लिम समाज के ड्रायवर, कंडक्टर के साथ अन्य समाज के बन्धुवर भी इस दौराम उपस्थित थे।
इस अवसर पर सन्नी टूटेजा ने भी सभी को इस कानून से संबंधित कई जानकारियां दी और सभी से आग्रह किया कि देशहित में आप सभी जनजागरण कर अन्य लोगों को भी इस कानून के समर्थन में साथ चलने को कहे।

नागरिकता अधिनियम के समर्थन को लेकर चिकित्सकों की बैठक।

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ट के डॉ आर एन मिश्रा ने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में इंदौर के चिकित्सा जगत से जुड़े सभी धर्मों के (हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई) चिकित्सको की बैठक गुरुकुल पब्लिक स्कूल कुशवाह नगर में सम्पन्न हुई।
बैठक में सभी चिकित्सको से आग्रह किया गया कि वे देशहित मे नागरिकता संशोधन अधिनियम को समर्थन देकर लोगो के बीच जनजागरण करें। सभी चिकित्सको ने एक स्वर में कहा कि हमारे लिये राष्ट्र प्रथम। हम सब देश के साथ खड़े हैं।
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारका जिले के सेवा प्रमुख देवकीनंदन शर्मा, डॉ उमाशशि शर्मा, वरिष्ठ लेप्रोस्कोपी सर्जन डॉ. अपूर्व श्रीवास्तव ने संबोधित किया।
इस मौके पर डॉ. महेश गुप्ता, डॉ करण प्रजापत, डॉ आर बी सिंह, डॉ एस पी पाठक, डॉ लोकेश जोशी, डॉ वाय कोलते, डॉ आर एस कुमावत, डॉ ओ पी तिवारी, डॉ राजू राठौर , डॉ वासुदेव सिकदार, डॉ होरा, डॉ वसीम, डॉ पंकज रॉय, डॉ प्रिया सोलंकी, डॉ पवन गुप्ता, डॉ दीपमाला गजकेश्वर, डॉ अमर सोनी सहित 135 से अधिक चिकित्सक उपस्थित थे।।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ चिकित्सक डॉ आर एन मिश्रा ने किया व आभार डॉ जयसिंह ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *