निर्माणाधीन बीमा अस्पताल का विधायक मेंदोला ने किया निरीक्षण

  
Last Updated:  February 5, 2023 " 02:33 pm"

500 बिस्तरों का ये अस्पताल सर्वसुविधायुक्त होगा।

इंदौर : भाजपा सरकार इंदौर का एक और सपना पूर्ण करने जा रही है। ये बात विधायक रमेश मेंदोला ने नंदानगर में निर्माणाधीन बीमा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने कहा कि 500 करोड़ की लागत से बनने वाला 500 बिस्तरों का ये 7 मंजिला अस्पताल शहर का सबसे बड़ा और सर्व सुविधायुक्त अस्पताल होगा।

बता दें है कि केंद्र की भाजपा सरकार के श्रम मंत्रालय के तहत बनने वाले इस अस्पताल को मॉडल बीमा अस्पताल की तरह बनाया जा रहा है।करीब 6 लाख वर्ग फीट में बन रहे इस अस्पताल को सितंबर तक पूरा करने के लिए दिन रात 400 लोगों की टीम काम कर रही है।

इस थ्री स्टार अस्पताल में एमआरआई, सिटी स्कैन जैसी जांच के साथ हर तरह के रोगों के उपचार और सर्जरी की सुविधा उपलब्ध होगी। यहां मरीजों के परिजनो के रहने और भोजन की व्यवस्था भी होगी। इसके लिए एक बड़ा मॉडर्न किचन भी तैयार किया जा रहा है।

विधायक मेंदोला ने कहा कि वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा कर इस अस्पताल में आयुष्यमान कार्ड धारकों को भी इलाज की सुविधा मिले इस हेतु प्रयास करेंगे।

अस्पताल की निर्माणाधीन इमारत का निरीक्षण करते हुए मेंदोला ने कहा कि ये एक स्वप्न के साकार होने जैसा है।हम सबने इंदौर के श्रमिक क्षेत्र के बीमा अस्पताल का नवनिर्माण कर उसे सबसे बड़ा और सर्वसुविधायुक्त बनाने का स्वप्न देखा था। पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना तथा बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन,संतोष गंगवार और भूपेंद्र यादव के सहयोग ने इस स्वप्न को पूर्ण करने का अवसर दिया है।

निरीक्षण के दौरान निगम सभापति मुन्नालाल यादव, एमआईसी सदस्य राजेंद्र राठौर,एमआईसी सदस्य जीतू यादव, पूर्व एमआईसी सदस्य चंदू राव शिंदे,पार्षद सुरेश कुरवाड़े, पिंटू चौधरी समेत कई गणमान्यजन मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *