पहली बार मतदान कर बेहद खुश नजर आए युवा, बुजुर्गों ने भी सक्रियता से किया मतदान

  
Last Updated:  November 17, 2023 " 09:16 pm"

विधानसभा निर्वाचन-2023

पहली बार मतदान कर नवयुवाओं ने अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित किया।

इंदौर : जिले में शुक्रवार (17नवंबर) को अपार उत्साह के साथ मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान में युवा और बुजुर्गों ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया और लोकतंत्र के प्रति अपनी जवाबदेही का निर्वहन किया। व्यवस्थाओं को देख उन्होंने प्रशासन की सराहना भी की। नवयुवाओं ने पहली बार मतदान करते हुए अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित किया।

पहली बार मतदान करने पहुंची 19 वर्ष की संजना संतोष चौधरी बेहद खुश थी। इस बालिका ने एमजी रोड पर स्थित ब्रम्ह समाज संस्था के भवन में बने मतदान केन्द्र में अपने पिता के साथ मतदान किया। वे एमसीए की छात्रा है। पहली बार मतदान करने के बाद उसने कहा कि मैने लोकतंत्र और अधिक मजबूत बनाने के लिए मतदान किया। मेरा आग्रह अन्य मतदाता से भी है कि वे भी मतदान जरूर करें। इसी तरह के विचार राजेन्द्र नगर बूथ पर पहली बार मतदान करने वाली 19 वर्ष की अरूधिति देहाडराय ने भी व्यक्त किए। इस बालिका ने कहा कि मतदान कर मुझे बहुत अच्छा लगा। मैं भी अब विकास में भागीदार बन रही हूं। मेरे वोट से लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी। व्यवस्थाओं को देखकर इन दोनों बालिकाओं के साथ ही सायली अग्निहोत्री ने भी प्रशासन की व्यवस्थाओं की सराहना की। इन्होंने कहा कि हमने मतदान केन्द्रों पर पहली बार इतनी अच्छी व्यवस्था देखी है।

बुजुर्गों ने भी मतदान में जताई सक्रिय भागीदारी।

मतदान केन्द्रों पर पहुंचे बुजुर्ग भी व्यवस्थाओं से खुश थे। उनके लिये व्हीलचेयर और बगैर कतार में लगे मतदान की सुविधा दी गई थी। राजेन्द्र नगर में अपनी बिटियां के साथ मतदान करने पहुंचे 70 वर्ष के विजय वर्मा, यहीं मतदान करने आये 83 वर्ष के मधुकर दलाल भी व्यवस्थाओं से खुश थे। इसी तरह छोटा बांगडदा में बुजुर्ग दम्पति गोपाल कसेरा एवं आशा कसेरा ने श्री जी इंटरनेशनल स्कूल में उत्साह से मतदान किया। इन बुजुर्गों का कहना था कि हमें मतदान केन्द्रों पर आने में कोई कठिनाई नहीं आई। सुविधाएं बहुत अच्छी है। हम हमेशा से मतदान करते आए है, युवा पीढ़ी को भी देश और भविष्य के लिये जरूर मतदान करना चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *