गोपुर चौराहे पर वीर दुर्गादास प्रतिमा की स्थापना और सौंदर्यीकरण का महापौर ने किया भूमिपूजन

  
Last Updated:  August 13, 2023 " 11:12 pm"

पौराणिक थीम पर चौराहे के साथ ही धातु की प्रतिमा का होगा निर्माण।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने राष्ट्रवीर दुर्गा दास राठौर की 385 वी जयंती के अवसर पर वीर दुर्गादास राठौर वाटिका एवं प्रतिमा स्थल निर्माण के साथ ही चौराहे के सौंदर्यीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। इस पर 1.71 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

इस अवसर पर जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौड़, महापौर प्रतिनिधि भारत पारिख, पार्षद प्रशांत बडवे, राजेश गेंदर, सर्व राठौर समाज के राजेश राठौर, अमरदीप मौर्य, मनोज राठौर, कैलाश राठौर, विजय राठौर एवं बड़ी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित थे।

इस मौके पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि जिस चौराहे पर मैं अपने कॉलेज समय में दोस्तों के साथ भविष्य को लेकर चर्चा किया करता था, उसी चौराहे पर देश के लिए बलिदान हुए राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की रुपए 1.71 करोड़ की लागत से प्रतिमा स्थापना तथा सौंदर्यीकरण कार्य का भूमि पूजन कर रहा हूं।

महापौर ने कहा कि दुर्भाग्यवश चौराहे पर स्थित दुर्गादास राठौर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई थी, हमारी परिषद की प्रथम एमआईसी में ही उनकी प्रतिमा की स्थापना के साथ ही चौराहे के सौंदर्य करण का निर्णय लिया गया था। इसी क्रम में चौराहे के पास स्थित ग्रीन बेल्ट पर पौराणिक कथाओं के क्रम में धातु से निर्मित श्री राठौर की प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है।

जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि इंदौर के गोपुर चौराहे पर वीर दुर्गादास राठौड़ की प्रतिमा का विकास एवं सौंदर्यीकरण परियोजना के तहत कुल लागत 1.71 करोड़ से चौराहे के पास ग्रीन बेल्ट में पौराणिक थीम के अनुसार साइट का विकास किया जाएगा। श्री राठौर की धातु की प्रतिमा का निर्माण कार्य, प्रतिमा की स्थापना, प्रतिमा के लिए पेडस्टल का विकास, कास्ट आयरन रेलिंग एवं सजावटी लाइट पोल की स्थापना, सौंदर्यीकरण,पत्थर का फर्श एवं आवरण कार्य किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *