राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के लिए एक मंच पर आएंगे शहर के कलाकार

  
Last Updated:  February 2, 2021 " 11:46 pm"

इंदौर : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान हेतु इंदौर के वरिष्ठ और युवा संगीत कलाकार भी एक मंच पर आ रहे हैं । शहर में पहली बार पच्चीस से भी अधिक गायक और वादक कलाकार मंच पर एक साथ मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की स्तुति गायन ,वादन और नृत्य के माध्यम से करेंगे । यह आयोजन संस्कार भारती की केदारनाथ ईकाई व तरुण मंच द्वारा संयुक्त रूप से 7 फरवरी रविवार को धनवंतरी नगर स्थित श्री गणेश मंदिर के सभागृह में शाम 5 बजे से किया जा रहा है ।
कार्यक्रम के समन्वयक अभय माणके , तरुण मंच के प्रशांत बडवे और संस्कार भारती की भावना सालकाडे ने बताया कि जब से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान प्रारम्भ हुआ है, तभी से शहर के कलाकार भी राष्ट्र नायक श्री राम के लिए अपनी ओर से कुछ समर्पण करना चाह रहे थे । संस्कार भारती और तरुण मंच के संयुक्त प्रयासों से इंदौर के रसिक श्रोताओं को कलाकारों के अद्भुत मिलन का साक्षी बनने का अवसर मिलने जा रहा है । आगामी 7 फरवरी,रविवार को शाम 5 बजे से राम रतन धन पायो शीर्षक से आयोजित इस कार्यक्रम में शहर के प्रसिद्ध वरिष्ठ गायक कलाकार शशिकांत तांबे, शोभा चौधरी, गौतम काले, वैशाली बकोरे, रसिका गावड़े, विजय सुपेकर, भाऊराव जुंजाल, सृष्टि जगताप, मोहक वालवेकर, सार्थक संगमनेरकर, समवेत समूह पंचम निषाद एवं स्वराली भजनी मंडल, गायन के माध्यम से श्री राम की महिमा गाएंगे। शहर की प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना मेघा राठौर जादौन श्री राम को अपने कथक नृत्य के माध्यम से नृत्यांजलि अर्पित करेगी । शहर के प्रसिद्ध वादक कलाकार हितेंद्र दीक्षित (तबला), हर्षवर्द्धन लिखिते (बांसुरी), सारंग लासुरकर (तबला), वैभव भगत (तबला), रचना शर्मा (हारमोनियम), राजेन्द्र जोशी (हारमोनियम), रवि सालके (की बोर्ड), कपिल शर्मा (ढोलक), संजय अयाचित (साइड रिदम) वादन के जरिए श्री राम की वंदना करेंगे ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथी सदगुरु अण्णा महाराज, लक्ष्मण राव नवाथे और विनय पिंगले होंगे ।
कार्यक्रम के पूर्व सामाजिक कार्यकर्ता स्व सुनयना बुगदे को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी ।
कार्यक्रम सभी के लिए खुला रहेगा ।
महाराष्ट्र समाज राजेंद्र नगर, श्री सिद्धि विनायक गणपति मंदिर, सिद्धि विनायक योग केंद्र, आध्यात्मिक साधना मंडल, एवं विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा आयोजन की सहभागी संस्थाएं हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *