पागनीस पागा सरकारी हाईस्कूल को आदर्श स्कूल के बतौर किया जाएगा विकसित

  
Last Updated:  September 23, 2022 " 04:11 pm"

महापौर पुष्यमित्र और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने भूमिपूजन कर किया स्कूल के नवनिर्माण कार्य का शुभारंभ।

2.50 करोड़ रूपए की आएगी लागत।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने शहर में शाला भवन विकास कार्यों की श्रृंखला में शासकीय हाईस्कूल पागनीस पागा के नवनिर्माण कार्य का भूमिपूजन कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर जनकार्य प्रभारी राजेन्द्र राठौर, एमआईसी सदस्य मनीष शर्मा मामा, क्षेत्रीय पार्षद भावना चौधरी, रूपा दिनेश पांडे, रूपाली पेंढारकर, हरप्रीत बख्शी, अधीक्षण यंत्री अशोक राठौर, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और स्कूल स्टॉफ मौजूद रहे। इस पर करीब ढाई करोड़ की लागत आएगी।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि हमारी परिषद के गठन के दौरान शहर में 6 सर्वसुविधायुक्त व आधुनिक मॉडल स्कूल निर्माण करने का संकल्प लिया गया था, इसी क्रम में पागनीसपागा में प्रायवेट स्कूलों की तर्ज पर शाला भवन के नवनिर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। महापौर श्री भार्गव ने कहा कि शासकीय स्कुलो में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही विद्यालय के संचालन हेतु सामाजिक, शैक्षणिक विद्वानों और शिक्षकों की मॉनिटरिंग कमेटी बनाई जाए, जिसके द्वारा स्कुल के संचालन के साथ ही बच्चों की काउंसलिंग भी की जाए ताकि जो बच्चे कमजोर हैं, उनको प्रोत्साहित किया जा सके।

जनकार्य प्रभारी राजेश राठौर ने बताया कि शासकीय हाई स्कुल पागनीस पागा में नवीन स्कूल भवन के निर्माण के तहत क्लास रूम, प्रधान अध्यापक रूम, स्टॉफ रूम, लायब्रेरी, मध्यान्ह भोजन कक्ष का निर्माण किया जाना है। साथ ही विद्यार्थियों के लिए इंडोर खेल सुविधा का निर्माण, बाहय खेल गतिविधियों के लिए उपलब्ध भूमि पर मैदान विकसित किया जाना, शाला के विद्यार्थियों के सांस्कृतिक कार्यक्रमो के लिए ऑडिटोरियम का निर्माण, भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र आदि के साथ कंप्यूटर लेब विकसित की जाना भी प्रस्तावित है।

आदर्श बनेगा शासकीय पागनीस पागा हाईस्कूल।

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने इस मौके पर कहा कि शासकीय पागनीस पागा हाईस्कूल को आदर्श स्कूल बनाया जाएगा। आगामी 6 माह में कार्य पूर्ण करने का भी लक्ष्य रखा गया है। विधायक विजयवर्गीय ने कहा कि विधानसभा 3 में सभी सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाया जाएगा। उन्होने कहा कि शासकीय हाई स्कुल पागनीस पागा के नवनिर्माण कार्य के तहत 3312 वर्ग मीटर के स्कूल के कुल क्षेत्रफल में 701 विद्यार्थियों की संख्या के मान से 22 क्लास रूम का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। पागनीसपागा शासकीय स्कूल को प्रायवेट स्कूलों की तरह सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा।

क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती भावना चौधरी ने बताया कि प्रथम चरण में रूपये 1.78 करोड की लागत से 13 क्लास रूम, 1 स्टॉफ रूम, 1 प्रधानाध्यापाक रूम, 1 लायब्रेरी, 2 प्रयोगशाला, 1कंप्यूटर रूम, मध्यान्ह भोजन कक्ष तथा द्वितीय चरण में रूपए 71 लाख की लागत से 400 छात्रों की क्षमता के ऑडिटोरियम के निर्माण के साथ ही खेल मैदान, बाउण्डीवॉल, मेनगेट, पार्किंग का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *