पिता और बहन पागल समझते थे इसलिए मार डाला

  
Last Updated:  November 28, 2023 " 06:54 pm"

पुलिस की पूछताछ में पिता – बहन के हत्यारे बेटे का कबूलनामा।

इंदौर : संयोगितागंज क्षेत्र में पिता और बहन की हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी बेटे पुलिन को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि बहन, उसे पागल बताकर रिहेब सेंटर में भेजने के लिए पिता पर दबाव बनाती थी इसलिए उसे मार दिया। पिता, बहन को बचाने आए तो उन्हें भी मौत के घाट उतार दिया। बता दें कि पुलिस ने आरोपी बेटे को पणजी गोवा से किया गिरफ्तार किया था।

पुलिस के मुताबिक इंदौर शहर के थाना संयोगितागंज क्षेत्र स्थित आईडीए की स्कीम नं.98 वसुधैव कुटुम्बकम संवाद नगर इंदौर में दिनांक 08.11.2023 को कमलकिशोर पिता शंकरलाल धामंदे उम्र 78 वर्ष और मृतक की लडकी रमा अरोरा पति नवीन अरोरा उम्र 53 साल की हत्या की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपी पुलिन धामंदे पिता कमलकिशोर धामंदे नि. 203 ब्लाक बी आईडीए स्कीम नं.98 वसुधैव कुटुम्बकम संवाद नगर इंदौर के विरुद्द अपराध क्रं. 551/2023 धारा 302,201 भादवि का पंजीबद्द कर विवेचना में लिया था। आरोपी, मृतक कमल किशोर का बेटा और मृतक रमा का भाई था। आरोपी पुलिन धामंदे घटना दिनांक को घटना घटित कर फरार हो गया था।

थाना संयोगितागंज प्रभारी विजय तिवारी द्वारा प्रकरण की विवेचना में पाया कि आरोपी द्वारा किसी प्रकार का मोबाइल फोन या अन्य कोई तकनीकि गैजेट आदि का उपयोग नहीं किया जा रहा है।वह केवल अपने पिता मृतक कमलकिशोर के बैंक खाते के चार एटीएम कार्ड अपने साथ में ले गया है, जिसका उपयोग कर आरोपी द्वारा कुछ ट्राजेंक्शन किए गए ।इसके आधार पर पुलिस द्वारा तकनीकि जांच से पता चला कि आरोपी बडोदरा गुजरात में हैं। जिस पर पुलिस टीम तैयार कर आरोपी की धरपकड हेतु बडोदरा गुजरात भेजी गई। पुलिस टीम द्वारा बडोदरा गुजरात में तलाश करने पर जानकारी मिली की आरोपी पणजी गोवा चला गया है। इस पर पुलिस टीम पणजी गोवा पहुंची। आरोपी की लोकेशन के आसपास के करीबन 50 सीसीटीवी कैमरा के वीडियो फुटेज प्राप्त कर आरोपी के जाने आने का रुट मैप तैयार कर तलाश की गई और पाया गया कि आरोपी एक होटल में रुका था लेकिन उसमें से वह कुछ दिन बाद चेक आउट कर चला गया है। इस पर पुलिस टीम द्वारा पुनः आरोपी के सीसीटीवी कैमरे की वीडियो फुटेज के आधार पर रुट मैप तैयार किया गया और आरोपी की तलाश संभावित जगहों लाज, होटल, कसीनो, बार, दुकानों, बस स्टैंड पर की गई। उक्त क्षेत्र में रहने वाले ट्रेवल एजेंट, ट्रेवल गाइड, टैक्सी ड्रायवर को आरोपी की पेंपलेट बनाकर दिखाई व वितरित की गई। इस कवायद में पता चला कि आरोपी को बस स्टैंड पर आते- जाते देखा गया है। बाद पुलिस टीम द्वार बस स्टैंड पर लगातार बने रहकर निगाह रखी गई और अंततः बस स्टैंड के पास से उसे धर – दबोचा गया।

पिता, बहन पागल समझते थे इसलिए मार दिया।

गोवा से पकड़कर इंदौर लाए गए आरोपी पुलिन ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि मेरे पिता मृतक कमलकिशोर व मृतिका बहन रमा मुझे पागल समझते थे, जिससे मैं जिंदगी को बेहतर तरीके से नहीं जी पा रहा था। बहन रमा उसे रिहेब सेंटर भेजने के लिए पिता पर दबाव बनाती थी, जिससे परेशान होकर मैंने उसकी मूसल से हत्या कर दी। पिता बचाने आए तो उनको भी मार डाला। घटना के बाद मैं बडोदरा व गोवा में गया ताकि जिंदगी को बेहतर तरीके से इंजाय कर सकूं।

पुलिस द्वारा आरोपी पुलिन धामंदे को गिरफ्तार कर विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि आरोपी की धरपकड हेतु पुलिस उपायुक्त द्वारा 10,000 रुपये की ईनाम उदघोषणा भी की गई थी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *