पीएफआई और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू – आर्य

  
Last Updated:  October 8, 2022 " 06:47 pm"

इंदौर : प्रतिबंधित किए गए संगठन पीएफआई और कांग्रेस की मिलीभगत है। दोनों एक ही बात कहते और करते हैं। पीएफआई के शाहीन बाग आंदोलन को कांग्रेस सपोर्ट करती है। पीएफआई कहती है कश्मीर में धारा 370 वापस लाएंगे, कांग्रेस के नेता भी यही कहते हैं। केरल में जो नेता गाय को बीच सड़क पर काटकर खाने की बात करता है, वह राहुल गांधी की यात्रा में साथ चलता है। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की और टुकड़े – टुकड़े गैंग के कन्हैया कुमार राहुल गांधी की यात्रा में हिस्सेदारी निभा रहे हैं। ऐसे में ये साफ नजर आता है कि देशविरोधी संगठन पीएफआई और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं है। ये कहना है बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य का। वे बीजेपी दफ्तर में मोर्चा की संभागीय बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

एससी – एसटी पर सबसे ज्यादा अत्याचार राजस्थान में होते हैं।

लाल सिंह आर्य ने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति पर सबसे ज्यादा अत्याचार कांग्रेस शासित राजस्थान ने होते हैं पर कांग्रेस का कोई नेता मुंह नहीं खोलता।

बाबासाहब का सबसे ज्यादा अपमान कांग्रेस ने किया।

बीजेपी नेता श्री आर्य ने आरोप लगाया कि भारतरत्न बाबासहब आंबेडकर का सबसे ज्यादा अपमान किसी ने किया तो वो कांग्रेस पार्टी ने किया। ये कांग्रेस ही थी, जिसने दो बार बाबासाहब को चुनाव में हरवाया। कांग्रेस ने उनका कोई स्मारक नहीं बनवाया, उनको भारतरत्न नहीं दिया। ये बीजेपी ही है जिसने बाबासाहब को यथोचित सम्मान देते हुए उन्हें भारतरत्न से नवाजा, उनका राष्ट्रीय स्मारक महू में बनवाया, उनके नाम से विवि की स्थापना की। यही नहीं आंबेडकर कुंभ भी प्रतिवर्ष महू में आयोजित करने का सिलसिला महू में सीएम शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली मप्र की बीजेपी सरकार ने ही शुरू किया है।

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की राशि बढ़ाई।

बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि उसके सत्ता में रहते एससी एसटी वर्ग के छात्रों के लिए मात्र 1100 करोड़ रूपए छात्रवृत्ति का प्रावधान था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने उसे बढ़ाकर 59 हजार करोड़ रूपए कर दिया है। यही नहीं छात्रवृत्ति की राशि सीधे छात्रों के खाते में जमा की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *