सदस्यों के साथ धोखाधड़ी करने वाले जय जिनेन्द्र क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के दो पदाधिकारी गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 8, 2022 " 08:33 pm"

इंदौर : एरोड्रम पुलिस ने जय जिनेन्द्र क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के पदाधिकारियों के गबन का खुलासा करते हुए
सोसायटी के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पदाधिकारियों के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।
आरोपीगण लोगों को अधिक ब्याज का प्रलोभन देकर धोखाधड़ी करते थे।

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना एरोड्रम, इन्दौर पर दिनांक-05/01/2022 को अपराध क्रं.-15/2022 धारा-420,406,467,468 भा.द.वि. व धारा-6(1) म.प्र.निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
जय जिनेन्द्र क्रेडिट कोओपरेटिव सोसायटी लिमिटेड इन्दौर के अध्यक्ष और संचालकगण द्वारा सदस्यों से अधिक ब्याज देने का लालच देकर सदस्यों की जीवनभर की कमाई का पैसा संस्था के नाम पर प्राप्त कर अपने निजी खातों में जमा कराया गया। जमाकर्ताओं को संस्था से मिलते-जुलते नाम की फर्जी रसीद देकर सदस्यों की गाढी कमाई का पैसा अपने निजी उपयोग में लेकर गबन किया गया। जब सदस्यो द्वारा अपना पैसा मांगा गया तो सभी संचालक योजनाबद्ध तरीके से बिना किसी सूचना के सोसायटी को बंद कर फरार हो गये थे। पैसा जमा करने वाले कई सदस्य ऐसे थे जिनके द्वारा बच्चों की शादी व पढाई के लिए मेहनत कर इकठ्ठा किया गया धन सोसायटी में जमा कराया गया था। कई शासकीय सेवकों द्वारा अपने जीवन भर शासकीय सेवा के रिटायरमेंट पर मिलने वाली धनराशि भी सोसायटी में जमा की गई थी जिन्हे संस्था के पदाधिकारियों द्वारा गबन कर धोखाधडी की गई।

जय जिनेन्द्र क्रेडिट कोओपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के अध्यक्ष राजेश पिता लालचंद जैन उम्र-54 साल निवासी-563, महालक्ष्मी नगर, लसुडिया, इन्दौर व उपाध्यक्ष प्रवीण पिता बसंतीलाल बम उम्र-54 साल निवासी-196, साकेत नगर, पलासिया, इन्दौर को गिरफ्तार किया जाकर पुलिस रिमाँड में लिया गया है व पूछताछ की जा रही है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *