बुजुर्ग महिला की जान बचाने वाले सफाई मित्रों का किया गया सम्मान

  
Last Updated:  October 17, 2022 " 05:58 pm"

तुलसी नगर के रहवासियों ने किया सम्मान।

इंदौर : श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा तुलसी नगर स्थित सरस्वती मंदिर प्रांगण में आयोजित एक गरिमामय समारोह में नगर निगम जोन क्रमांक 8 के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 37 की तुलसी नगर कॉलोनी में डोर टू डोर कचरा संग्रहण कार्य में संलग्न वाहन चालक गोविंद सिसोदिया और हेल्पर नितेश को उनके द्वारा की गई अनुकरणीय मानव सेवा के लिए सम्मानित किया गया।
क्षेत्र के पार्षद संगीता महेश जोशी और सोसाइटी के अन्य पदाधिकारियों ने शॉल, श्रीफल और पुष्पहार से दोनों सफाई मित्रों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में स्थानीय पार्षद पति महेश जोशी ने दोनों सफाई मित्रों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने एक वृद्ध महिला की जान बचा कर मानवता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। यह पूरे समाज के लिए प्रेरणादायी है।

तुलसी नगर निवासी एवं वरिष्ठ पत्रकार के के झा, जो इन सफाई मित्रों द्वारा किए गए मानवीय कार्य के साक्षी थे, ने कहा कि सफाई मित्रों के इस अनुपम कार्य को उन्होंने शहरवासियों के समक्ष प्रस्तुत करने का संकल्प लिया। इसी परिपेक्ष्य इन सफाई मित्रों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष राजेश तोमर, संजय यादव, विवेक शर्मा, महीप धींग, रुपेश मालवीय, डॉ. एनके सचान, के साथ साथ बड़ी संख्या में कॉलोनी के वरिष्ठजन एवं अन्य रहवासी उपस्थित थे।

बता दें कि जोन क्रमांक 8 के वार्ड क्रमांक 37 के तहत आने वाले तुलसी नगर में डोर टू डोर कचरा संग्रहण कार्य में संलग्न वाहन चालक गोविंद सिसोदिया और हेल्पर नितेश शनिवार सुबह अन्य दिनों की भाँति तुलसी नगर एवेन्यु में वाहन क्रमांक एमपी 09 जीएच 1949 से कचरा संग्रहण का कार्य कर रहे थे, उसी दौरान मकान नंबर 748 के घर के बरामदे में अचेत अवस्था में जमीन पर गिरी एक वृद्ध महिला को देख कर उन्होंने कचरा गाडी को रोका और गेट के अंदर कूद कर वृद्ध महिला को उठाया। उन्हें घर के अंदर ले जाकर, उनके पैर, हाथ को की मालिश की और पानी छींट कर उन्हें होश में लाने की कोशिश की। किसी तरह उनके होश में आने पर उनसे नंबर लेकर उनकी बेटी को फोन किया, जो श्री नगर कॉलोनी में रहती है। वृद्ध महिला की बेटी और नाती वहां पहुंचने तब तक दोनों सफाई मित्र कचरा संग्रहण का कार्य रोक कर वृद्ध महिला के पास रुके रहे। उसके बाद ही वो कचरा संग्रहण हेतु अपने अगले मुकाम की ओर आगे बढ़े। बेटी और नाती, वृद्ध महिला को गाडी में हॉस्पिटल ले गए जहाँ उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

निगमायुक्त ने की सराहना।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने उक्त दोनों सफाई मित्रों द्वारा किए गए मानव सेवा के कार्य के लिए उनकी सराहना की और उनके कार्य को सराहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *