पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से की बातचीत, यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की सुरक्षा का उठाया मुद्दा

  
Last Updated:  February 25, 2022 " 03:08 am"

नई दिल्ली : रूस के यूक्रेन पर हमले से उत्पन्न हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बात की। करीब 25 मिनट की इस बातचीत में पीएम मोदी ने भारत की चिंताओं से पुतिन को अवगत कराया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रूस और नाटो समूह के बीच मतभेदों को केवल बातचीत से सुलझाया जा सकता है।

हिंसा रोकने व बातचीत की टेबल पर लौटने की अपील की।

पुतिन के साथ बातचीत में प्रधानमंत्री ने हिंसा को तत्काल समाप्त करने की अपील की।
उन्होंने राजनयिक वार्ता और बातचीत के रास्ते पर लौटने के लिए सभी पक्षों से ठोस प्रयास करने का आह्वान किया।

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों और नागरिकों की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता।

प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ अपनी बातचीत में यूक्रेन में भारतीय नागरिकों, विशेषकर छात्रों की सुरक्षा के संबंध में भारत की चिंताओं को जाहिर किया।

बातचीत से सुलझाएं मसला।

राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन के संबंध में हाल के घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने अपने इस दृढ़ विश्वास को दोहराया कि रूस और नाटो समूह के बीच मतभेदों को केवल बातचीत के माध्यम से ही सुलझाया जा सकता है।

पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन ने सहमति व्यक्त की कि उनके अधिकारी और राजनयिक दल सामयिक हितों के मुद्दों पर नियमित संपर्क बनाए रखेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी चिंता यूक्रेन में भारतीय नागरिकों, खासतौर से छात्रों की सुरक्षा के संबंध में है। भारत उनकी सुरक्ष‍ित वापसी चाहता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *