पुलवामा के शहीदों को पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

  
Last Updated:  February 14, 2022 " 04:05 pm"

नई दिल्ली : तीन वर्ष पहले 14 फरवरी को जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों को देशभर में श्रद्धासुमन अर्पित किए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा :-
“मैं 2019 में इस दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे राष्ट्र के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को हमेशा याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है।”

बहादुर जवानों का बलिदान देश कभी नहीं भूलेगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी।
सिंह ने ट्वीट किया:-
‘‘पुलवामा में 2019 में मारे गए सीआरपीएफ के बहादुर जवानों के बलिदान को यह देश कभी नहीं भूलेगा। उनके प्रति मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’’

सीएम शिवराज सिंह ने दी श्रद्धांजलि।

मप्र के सीएम शिवराज सिंह ने भी पुलवामा हमले में शहीद जवानों को ट्वीट करते हुए नमन किया। उन्होंने लिखा :-
“तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।
राष्ट्र की सेवा करते हुए #Pulwama हमले में अपने जीवन को बलिदान कर देने वाले भारत के वीरों को प्रणाम करता हूं। आप जैसे वीर सपूतों पर देश का कण-कण युगों-युगों तक ऋणी रहेगा। जय हिन्द!”

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को कश्मीर में जम्मू- श्रीनगर हाइवे से गुजर रहे सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में आतंकी हमला हुआ था। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने 350 किलो विस्फोटक से भरी SUV, सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दी थी। इस हमले में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में आतंकी आदिल अहमद डार की भी मौत हो गई थी।

बाद में भारत ने जवानों की शहादत का बदला लेते हुए 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकाने पर हवाई हमला कर सैकड़ों आतंकियों को मार गिराया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *