पुलिस कमिश्नर से मिले बीजेपी नेता, दिग्विजय सिंह के खिलाफ की एफआईआर की मांग

  
Last Updated:  April 13, 2022 " 01:18 am"

इंदौर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजयसिंह (पूर्व मुख्यमंत्री म.प्र. शासन) द्वारा अर्नगल एवं असत्य तथ्यों के आधार पर ट्वीट करते हुए फेब्रिकेटिड फोटोग्राफ्स डालकर धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश रची गई। इस बात की शिकायत करने भाजपा का प्रतिनिधिमंडल नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र से मिला और ज्ञापन सौंपकर दिग्विजय सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
ज्ञापन में शिकायत कहा गया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजयसिंह द्वारा दिनांक 12 अपै्रल 2022 को प्रातः 8.36 बजे एक फेब्रिकेटिड फोटोग्राफ्स के साथ ट्वीट किया गया कि ’’तलवार, लाठी लेकर धार्मिक स्थल पर झण्डा लगाना उचित है ? क्या खरगौन प्रशासन ने हथियारों को लेकर जुलूस निकालने की इजाजत दी थी ? क्या जिन्होंने पत्थर फेंके, चाहे जिस धर्म के हो सभी के घर पर बुल्डोजर चलेगा ? शिवराजजी मत भूलिये आपने निष्पक्ष होकर सरकार चलाने की शपथ ली है’’ उक्त ट्वीट के साथ जो फोटोग्राफ्स डाला गया है वह मप्र से जुड़ा नहीं है। खरगौन की घटना से इसका किसी प्रकार का कोई सरोकार नहीं है। दिग्विजयसिंह द्वारा ट्वीट में जिस भाषा का उपयोग किया गया है। उस ट्वीट को पढ़ने से कहा जा सकता है कि उक्त ट्वीट पूरीतरह से सोच समझकर एक सम्प्रदाय को दूसरे सम्प्रदाय के प्रति भड़काने की मंशा से किया गया है। दिग्विजयसिंह द्वारा एक विशेष सम्प्रदाय के धार्मिक स्थल पर झण्डा फहराने वाला फोटो ट्वीटर से पोस्ट किया गया है। इस फोटो की वजह से प्रदेश में धार्मिक उन्माद फैला और लोग उत्तेजित हुए हैं।
दिग्विजय सिंह द्वारा किए गए ट्वीट को पढ़ने से ऐसा भी प्रतीत होता है कि उक्त ट्वीट की भाषा अंर्तराष्ट्रीय साजिश का एक हिस्सा है, जिसके माध्यम से वे प्रदेश ही नहीं देश में अस्थिरता का वातावरण निर्मित करना चाहते हैं।उनका उक्त कृत्य अपराधिक प्रवृत्ति का है। ऐसी स्थिति में दिग्विजयसिंह के विरूद्ध धार्मिक एवं साम्प्रदायिक भावनाएं फैलाने को लेकर प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफ.आई.आर.) दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। बीजेपी नेताओं ने ज्ञापन के जरिए ट्विटर के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की, जिसने दिग्विजय सिंह के फेब्रिकेटेड फ़ोटो वाले ट्वीट को आगे बढ़ाया।
पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देने वालों में नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, सांसद शंकर लालवानी, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, महामंत्री सुधीर कोल्हे, सविता अखण्ड, गोलू शुक्ला, मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी, कार्यालय मंत्री ऋषिसिंह खनूजा व नितीन पाण्डे शामिल थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *