पुलिस की बेहतर छवि और कार्यप्रणाली को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

  
Last Updated:  December 22, 2022 " 09:27 pm"

प्रवासी भारतीय सम्मेलन, इन्वेस्टर्स समिट और जी -20 समिट के दौरान पुलिस की सकारात्मक छवि पेश करने पर दिया जोर।

इन्दौर : शहर में जनवरी माह में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन, ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट एवं अंतराष्ट्रीय जी-20 समिट को ध्यान में रखते हुए, बेहतर पुलिस व प्रशासनिक व्यवस्था एवं कार्यप्रणाली उच्च स्तर की हो इसी उद्देश्य से शहर के ज़ोन -1 व ज़ोन -2 अनुभाग के सहायक पुलिस आयुक्त, अनुभाग के सभी थाना प्रभारियों व थाने के स्टॉफ के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम पलासिया पर किया गया।

इस कार्यशाला में विशेष रूप से अति. पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) मनीषा पाठक सोनी, सहायक पुलिस आयुक्त (सुरक्षा) आनंद सोनी, थाना प्रभारी (यातायात प्रबंधन) दिलीप सिंह परिहार ने उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रवासी भारतीय सम्मेलन, ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट एवं अंतराष्ट्रीय जी-20 समिट के दौरान बेहतर कार्यप्रणाली हेतु आवश्यक विषयों पर प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

खुद को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करें।

मनीषा पाठक सोनी ने सभी को इंदौर के सबसे स्वच्छ शहर की छवि को ध्यान में रखते हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन, इन्वेस्टर्स समिट और G-20 समिट के दौरान स्वयं का प्रस्तुतिकरण किस प्रकार बेहतर हो, आने वाले मेहमानों के सामने खुद की, विभाग की और शहर व देश की एक अच्छी और सकारात्मक छवि पेश हो, इसके संबंध में आवश्यक व ध्यान रखने वाली बातों की जानकारी देते उन्होंने कहा कि, हम छोटी छोटी बातों का ध्यान रखकर इन आयोजनों को और बेहतर बना सकते हैं।

आनंद सोनी ने बताया कि इन आयोजनों के दौरान आने वाले वीवीआईपी एवं वीआईपी के आगमन को ध्यान में रखते हुए, शहर में किस प्रकार चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था हो, आने वाले सभी मेहमानों एवं वीवीआईपी/वीआईपी के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा व्यवस्था हो। इस बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने ध्यान रखने वाली हर छोटी से छोटी बातों एवं सावधानियों के बारें में भी जानकारी दी।

यातायात निरीक्षक दिलीप सिंह परिहार द्वारा इन आयोजनों के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था और पार्किंग प्लान आदि के विषय में ध्यान रखने वाली बातों से अवगत कराया गया।

इंदौर पुलिस द्वारा आगामी प्रवासी भारतीय सम्मेलन, ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट एवं अंतराष्ट्रीय जी-20 समिट को ध्यान मे रखते हुए पुलिसकर्मियों के लिए इन प्रशिक्षणों एवं विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन निरंतर रूप से किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *