प्रत्येक विधानसभा के 6-6 सरकारी स्कूल बनेंगे मॉडल स्कूल

  
Last Updated:  August 26, 2022 " 09:05 pm"

महापौर द्वारा महापौर परिषद सदस्यो के साथ बैठक में लिए गए कई निर्णय।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने महापौर परिषद के सदस्यों के साथ महापौर सभाकक्ष में बैठक आयोजित की। बैठक में सभापति मुन्नालाल यादव, लोक निर्माण और उद्यान विभाग प्रभारी राजेन्द्र राठौर, स्वच्छता व ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग प्रभारी अश्विन शुक्ल, राजस्व विभाग प्रभारी निरंजनसिंह चौहान, योजना व सूचना प्रौद्योगिकी विभाग प्रभारी राजेश उदावत, जलकार्य तथा सीवरेज विभाग प्रभारी अभिषेक बबलू शर्मा, सामान्य प्रशासन विभाग प्रभारी नंदकिशोर पहाडियां, वित्त एवं लेखा विभाग प्रभारी प्रियां डांगी, शहरी गरीबी उपशमन विभाग प्रभारी मनीष शर्मा, विद्युत व यांत्रिकी विभाग प्रभारी जीतेन्द्र यादव उपस्थित थे।

इस अवसर पर महापौर श्री भार्गव ने सभापति के साथ ही समस्त एमआईसी सदस्यों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। उन्होंने एमआईसी सदस्यों को विभागवार कार्यो की जानकारी देते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि प्रथम 3 माह में जिन कार्यो का हमने लक्ष्य रखा है, उसे सभी मिलकर पूरा करेगे। इस दौरान इंदौर की वायु गुणवत्ता में सुधार व यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई।

प्रत्येक शहरी विधानसभा में 6 सरकारी स्कूलों को मॉडल स्कूल बनाएंगे।

इंदौर शहर में स्थित शासकीय स्कूलों में से विधानसभावार 6-6 स्कूलों को मॉडल स्कूल बनाया जाएगा, जहां पर प्रायवेट स्कूलों जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। प्रत्येक वार्ड में ई लायब्रेरी का निर्माण करने के साथ ही नागरिको को बेहतर मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना भी हम सभी का लक्ष्य है।

निगम कर्मियों को दिया जाएगा कौशल विकास प्रशिक्षण।

महापौर श्री भार्गव ने कहा कि निगम के कर्मचारियो के कार्य के साथ ही उनके स्वास्थ्य व सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए उन्हें वर्ष में दो बार कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा।
राजस्व विभाग के संबंध में महापौर ने कहा कि निगम की आय बढाने पर कार्य करने और सरकारी विभागों पर बकाया संपतिकर व अन्य करों की वसूली को लेकर के योजना बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई। शहर में लगाई जा रही एलईडी लाइट व हायमास्ट को समय सीमा में लगाने के साथ ही प्रत्येक वार्ड में पर्याप्त एलईडी लगवाने पर ध्यान देने का आग्रह भी महापौर ने एमआईसी सदस्यों से किया।

महापौर श्री भार्गव ने कहा कि इंदौर स्वच्छता में लगातार पांच बार नंबर वन रहा है। स्वच्छता का सिक्सर लगाने के लिए भी हम तैयार है। पूरा देश इंदौर की ओर देख रहा है। हम सभी का दायित्व है कि इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन बनाए रखने के लिए कार्य करें।

सभी वार्डों की जानकारी वेबसाइट और एप पर उपलब्ध रहे।

नगर निगम इंदौर को सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण काम करना है, इंदौर के समस्त वार्डो की जानकारी वेबसाइट व मोबाइल एप पर उपलब्ध रहे तथा आवश्यक जानकारियां वेबसाइट पर अपलोड रहे। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का पात्र हितग्राहियो को समय पर लाभ प्राप्त हो इसके लिये भी एमआईसी सदस्य कार्य करने के साथ ही मॉनिटरिंग करे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *