प्रदेश की पहली महिला चालक पिंक यात्री बस को संस्कृति मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

  
Last Updated:  September 6, 2021 " 10:50 pm"

इंदौर : एआईसीटीएसएल द्वारा महिला सशक्तिकरण और स्वावलंबन की मंशा के साथ संचालित पिंक बस का औपचारिक शुभारंभ संस्कृति और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर किया।एआईसीटीएसएल की एमडी, निगमायुक्त प्रतिभा पाल भी इस दौरान मौजूद रही। दोनों अतिथियों ने पिंक बस में सवारी का भी लुत्फ उठाया। इस मौके पर पिंक बस को गुब्बारों से सजाया गया था।

प्रदेश की पहली महिला चालक यात्री बस।

एआईसीटीएसएल फिलहाल दो पिंक बसों का संचालन करने जा रहा है। महिला सशक्तिकरण और स्वावलम्बन का प्रतीक इन दोनों बसों में सवारी के साथ चालक व परिचालक भी महिलाएं ही होंगी। महिला चालक रितु नरवाले और अर्चना कटारे को एक माह का पिंक आई बस संचालन का ट्रेनिंग दिया गया। बाद में 2 सितंबर से इन महिला चालक के साथ पिंक बस का ट्रायल रन भी सफलतापूर्वक किया गया। इन बसों में लक्ष्मी असवरा और पुष्पा चौहान परिचालक के रूप में कार्यरत हैं।

बीआरटीएस पर चलेंगी पिंक बसें।

यह पिंक बसें सीसीटीवी कैमरे, ऑन बोर्ड यूनिट, सेंसर डोर के साथ महिला सशक्तिकरण संबंधी विचारों से सज्जित हैं। ये बसें महिला चालक के साथ प्रातः 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक 5 फेरे (निरंजनपुर – राजीव गांधी – निरंजनपुर) लगाएंगी। (इसके बाद बस का संचालन महिला परिचालक के साथ रात्रि 10:15 तक किया जाएगा। )प्रतिदिन इन दो पिंक बसों में लगभग दो हजार महिलाएं सफर करती हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *