प्रदेश के हर दिव्यांग जन की सेवा के प्रयास किए जाएंगे – मुख्यमंत्री

  
Last Updated:  January 12, 2023 " 11:41 pm"

राष्ट्रीय युवा दिवस पर मुख्यमंत्री ने 100 दिंव्यांगजन को स्कूटी भेंट की।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रेस्टीज मैनेजमेंट एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में आयोजित कार्यक्रम में 100 दिव्यांग जन को स्कूटी भेंट की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चलो दीप जलाएं वहां, जहां अभी भी अंधेरा है। प्रदेश के हर दिव्यांग जन की सेवा हो जाए यही प्रयास किए जाएंगे। ये स्कूटी मात्र परिवहन का साधन नहीं बल्कि आजीविका चलाने का साधन भी बन सकती है। जिला प्रशासन की इस नवकरणीय पहल की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा सभी कलेक्टर्स को निर्देश है कि अगर कोई बेटा बेटी अनाथ है तो उनके लिए शिक्षा और रहने की व्यवस्था करें।

कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ड़ॉ. वीरेंद्र कुमार, सांसद शंकर लालवानी,आईडीए अध्यक्ष जयपाल चावड़ा, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र सिंह हार्डिया, इंदौर कमिशनर ड़ॉ. पवन कुमार शर्मा, आईजी हरिनारायणचारी मिश्र और कलेक्टर इलैया राजा टी उपस्थित रहे।

स्वच्छता एम्बेसडर बुलबुल पांजरे का मुख्यमंत्री ने किया स्वागत।

कार्यक्रम के दौरान दिव्यांग बुलबुल पांजरे जो इंदौर की स्वच्छता अम्बेसडर है, का मुख्यमंत्री चौहान ने यह कहते हुए पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया कि बेटी कैसे मेरा स्वागत करे, मैं बिटिया का स्वागत करूंगा। कार्यक्रम के दौरान जानकी बाई रावत ने स्कूटी के अभाव में जीवन की असहाय स्थिति और फिर स्कूटी मिल जाने से जीविकोपार्जन में महत्वपूर्ण योगदान मिलने की बात कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *