प्रदेश सरकार उद्योगपतियों की समस्याओं के हल के लिए तत्पर

  
Last Updated:  March 10, 2024 " 06:24 pm"

लघु उद्योग भारती के मालवा उद्यमी सम्मेलन एवं स्टार्टअप कॉन्क्लेव में बोले सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री चैतन्य काश्यप ।

इंदौर : लघु उद्योग भारती द्वारा आयोजित मालवा उद्यमी सम्मेलन एवं स्टार्टअप कॉन्क्लेव इंदौर के एसजीएसआईटीएस के सिलवेरिया हॉल में सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्यम मंत्री चैतन्य काश्यप की उपस्थिति में आयोजित किया गया। दो सत्रों में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा, महिला और पुरुष उद्यमियों ने भाग लिया।

स्टार्टअप कांक्लेव कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्यम मंत्री चैतन्य काश्यप, लघु उद्योग निगम के प्रबंध संचालक रोहित सिंह और लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष राजेश मिश्रा द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।

स्टार्टअप कॉन्क्लेव में प्रथम सत्र में एसजीएसआईटीएस व अन्य विश्वविद्यालयों से आए विद्यार्थियों का स्टार्टअप कॉन्क्लेव में स्टार्टअप आइडिया के लिए रजिस्ट्रेशन किया गया। बाद में प्रथम चार स्टार्टअप द्वारा मंच से प्रेजेंटेशन दिया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, सुसनेर, देवास, महू आदि जिलों से उद्योगपतियों ने भाग लिया।

सरकार उद्योगों की समस्या के समाधान के लिए सदैव तत्पर।

कार्यक्रम में मंत्री चैतन्य काश्यप ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार हर उद्योगपति की समस्या के समाधान के लिए सदैव तत्पर है। उद्योगपतियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होगी। उनकी हर जरूरत का ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कई समस्याएं पहले से ही उनकी जानकारी में हैं, जिनके लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं।

मंत्री चैतन्य काश्यप ने एसजीएसआईटीस प्रांगण स्थित इनक्यूबेशन सेंटर के कार्यों का भी अवलोकन किया।

कार्यक्रम के दौरान उद्योगपतियों की समस्याओं से मंत्री चैतन्य काश्यप को अवगत कराया गया,जिनमें नर्मदा कैपिटल फंड, प्रॉपर्टी टैक्स के साथ ही दाल मिल एसोसिएशन एवं बरदारी यूनिट की अन्य समस्यायें शामिल हैं।

कार्यक्रम में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग विभाग के डायरेक्टर एवं लघु उद्योग निगम के प्रबंध निर्देशक रोहित सिंह ने शासन द्वारा एमएसएमई के लिए समय-समय पर दी जाने वाली सब्सिडी एवं योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने 5 करोड़ तक के नॉन कॉलेटरल लोन के साथ ही सब्सिडी एवं अन्य योजनाओं से अवगत कराया। यह आश्वासन भी दिया कि किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए कोई भी उद्योगपति उनसे कभी भी संपर्क कर सकता है। मध्यप्रदेश सरकार हर उद्योगपति की समस्या के समाधान के लिए तत्पर है।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों से आए उद्योगपति,युवा, छात्र व महिला उद्यामी शामिल हुए। कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती इंदौर महानगर की सातों इकाइयों के पदाधिकारी, शिवनारायण शर्मा, राजेश मिश्रा, एसजीएसआईटीआईएस के निदेशक डॉ. राकेश सक्सेना, लघु उद्योग भारती पोलो ग्राउंड के अध्यक्ष पंकज काले एवं सचिव विकास गुप्ता, दिनेश गुप्ता, अजीत सिंह नारंग, हरीश डागुर, मेहतानी, एआइएमपी के अध्यक्ष योगेश मेहता एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *