प्रदेश सरकार के 10 मंत्री करेंगे आचार्यश्री की अगवानी

  
Last Updated:  January 4, 2020 " 03:01 pm"

इंदौर : दिगम्बर जैन समाज के संत आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज का मंगल प्रवेश रविवार 5 जनवरी को होने जा रहा है। ब्रह्मचारी सुनील भैया और ब्रह्मचारी दीपक भैया के मार्गदर्शन में दोपहर 3 बजे आचार्यश्री का मंगल प्रवेश उदयनगर जैन मंदिर में होगा।
दयोदय चेरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट के संजय जैन मैक्स, मंगल प्रवेश जुलूस के मुख्य संयोजक विनय बाकलीवाल, राकेश सिंघई और कमल अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आचार्यश्री 31 सदस्यीय संघ के साथ बायपास स्थित बिजालिया रिसार्ट से मंगल जुलूस के साथ अग्रवाल पब्लिक स्कूल, स्कीम नम्बर 140 से उदयनगर होते हुए वहां स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में प्रवेश करेंगे।

10 से अधिक मंत्री करेंगे अगवानी।

जुलूस संयोजक विनय बाकलीवाल ने बताया कि रविवार को आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज की अगवानी 10 से अधिक मंत्री करेंगे। इनमें सज्जन सिंह वर्मा, तुलसी सिलावट, जीतू पटवारी, बाला बच्चन, हनी बघेल और उमंग सिंघार प्रमुख हैं। इसी के साथ पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, सांसद शंकर लालवानी और विधायक संजय शुक्ला सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी आचार्यश्री की अगवानी के लिए मौजूद रहेंगे।

जगह- जगह लगाए जाएंगे स्वागत मंच।

दिगम्बर जैन सामाजिक संसद के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राहुल सेठी, कोषाध्यक्ष पिंकेश टोंग्या और दिनेश सिंघई ने बताया कि आचार्यश्री के प्रवेश मार्ग पर जगह- जगह स्वागत मंच लगाए जा रहे हैं। विभिन्न संगठनों द्वारा मंचों से आचार्यश्री की भव्य अगवानी की जाएगी।

दिगम्बर जैन मंदिरों में की गई विद्युत सज्जा।

आचार्यश्री के मंगल प्रवेश की खुशी में शहर के तमाम दिगम्बर जैन मंदिरों में आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है। समाज के लोगों ने अपने घरों पर रोशनाई की है।

स्वर्ण रथ में विराजित होंगे श्रीजी।

आचार्यश्री के मंगल प्रवेश जुलूस में राजस्थान से लाया गया स्वर्ण रथ भी शामिल होगा। इसमें श्रीजी को विराजित किया जाएगा। जुलूस में हर मन्दिर से जुड़े लोग अलग- अलग ड्रेस कोड में रहेंगे। सबसे आगे बैंडबाजे रहेंगे। इसके बाद दिगम्बर जैन आमना के हिसाब से आचार्यश्री के मूल उद्देश्यों को दर्शाती झांकियों का समावेश होगा। हर 2 सौ- 3 सौ मीटर की दूरी पर महिला मण्डल गुरु का गुणगान करेंगे।

अधिकारियों ने लिया जुलूस मार्ग का जायजा।

इस बीच जिला, पुलिस और निगम अधिकारियों ने शनिवार को आचार्यश्री के मंगल प्रवेश जुलूस मार्ग का जायजा लिया। जुलूस के मुख्य संयोजक विनय बाकलीवाल, नरेंद्र वेद और राहुल सेठी ने उन्हें जुलूस मार्ग पर आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। जुलूस के मद्देनजर यातायात व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *