प्रवासी भारतीयों के लिए पेश किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम

  
Last Updated:  January 9, 2023 " 01:31 pm"

राजवाड़ा,कृष्णपुरा छतरी एवं गोपाल मंदिर में देर तक चले सांस्कृतिक कार्यक्रम।

प्रवासी अतिथियों के साथ ही शहरवासी ने उठाया कार्यक्रम का लुफ्त।

इंदौर : शहर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत देश विदेश से पधारे अतिथियों के स्वागत अभिनंदन के लिए नगर निगम इंदौर द्वारा व्यापक तैयारियां की गई। इस क्रम में नगर निगम इंदौर द्वारा प्रवासी अतिथियों को शहर की धरोहर एवं इतिहास से परिचय कराने के लिए प्रात: काल में बोलिया सरकार छतरी से कृष्णपुरा छत्री, राजवाड़ा, गोपाल मंदिर एवं सीपी शेखर नगर उद्यान तक हेरिटेज वॉक का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बड़ी मात्रा में प्रवासी अतिथि शामिल होकर इंदौर के गौरव एवं वैभव को देख और समझ रहे हैं।

इसी क्रम में प्रवासी अतिथियों के स्वागत के लिए अतिथि देवो के भाव से नगर निगम द्वारा शहर के राजवाड़ा, गोपाल मंदिर एवं कृष्णपुरा छत्री पर रात्रि में मालवा की गुलाबी ठंड मैं प्रवासी अतिथियों के स्वागत के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इंदौर के इन ऐतिहासिक स्थलों पर इंदौरी आर्टिस्ट प्रबल जैन एवं उनकी टीम जिनमें हितेंद्र दीक्षित, भरत बरोट, जगदीश बारोट, आरंभ स्कूल के कलाकार एवं तेजस तथा मिनाली द्वारा विभिन्न वाद्य यंत्रों के माध्यम से लाइव म्यूजिकल परफॉर्मेंस दिया गया, जिसका प्रवासी अतिथियों के साथ ही शहर वासियों ने देर रात तक लुफ्त उठाया। मालवा की गुलाबी ठंड में प्रवासी अतिथियों ने जमकर डांस भी किया।

इंदौर के आतिथ्य, स्वागत – सत्कार, वैभव, विरासत, खान पान, स्वच्छता, सजावट और अपनत्व से अतिथि प्रवासी अभिभूत नजर आए। उन्होंने इंदौर व इंदौरियों की जमकर तारीफ की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *