प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों की महापौर ने की समीक्षा

  
Last Updated:  December 24, 2022 " 09:05 pm"

शहर में किए जा रहे कार्यों एवं आयोजनों की एमआईसी सदस्य व पार्षदों की कमेटी करेगी मॉनिटरिंग।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने जनवरी माह में प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर शहर के विभिन्न स्थानों पर किए जा रहे विकास व सौंदर्यीकरण कार्यों के संबंध में सिटी बस ऑफिस में बैठक बुलाई। बैठक में महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौड, निरंजन सिंह चौहान, प्रिया डांगी, नंदकिशोर पहाड़िया, अभिषेक शर्मा, अश्विनी शुक्ल, राजेश उदावत, निगमायुक्त, समस्त अपर आयुक्त, विभाग प्रमुख एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन के तहत ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर, एयरपोर्ट, सुपर कॉरिडोर, शहर के प्रमुख चौराहों और मार्गो के साथ ही शहर की साज-सज्जा, लाइटिंग, उत्सवी माहौल का निर्माण, यातायात, परिवहन व्यवस्था, सिटी वाइट ब्रांडिंग, प्रकाश व्यवस्था, पतंग महोत्सव, सफाई व्यवस्था सिटी हेरिटेज वॉक एवं भ्रमण के साथ ही डिवाइडर, ग्रीन बेल्ट, फुटपाथ को लेकर किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। इस दौरान अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर द्वारा प्रवासी भारतीय सम्मेलन के तहत शहर में किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्य एवं विभिन्न कार्यों के संबंध में प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई।

समीक्षा बैठक के दौरान प्रवासी अतिथियों के एयरपोर्ट पर आगमन, एयरपोर्ट से ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर, ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर से होटल, अतिथियों द्वारा शहर के विभिन्न ऐतिहासिक एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर भ्रमण आदि के बारे में भी जानकारी दी गई। अतिथियों के नगर भ्रमण के दौरान विभिन्न संस्थाओं एवं एसोसिएशन के माध्यम से अतिथियों को दी जाने वाली विभिन्न सुविधाएं, जनभागीदारी से शहर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों के संबंध में भी जानकारी दी गई।

एमआईसी सदस्य व पार्षदों की कमेटी करेगी मॉनिटरिंग।

महापौर द्वारा प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के संदर्भ में विभिन्न कार्यों की मॉनिटरिंग एवं समीक्षा के लिए महापौर परिषद सदस्य व पार्षदों की कमेटी के साथ बैठक करने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *