प्राकृतिक आपदा पर न हो राजनीति

  
Last Updated:  May 29, 2023 " 08:41 pm"

महाकाल लोक की क्षतिग्रस्त मूर्तियों को शीघ्र पुनः स्थापित किया जाएगा।

महाकाल लोक का जायजा लेने के बाद बोले उज्जैन के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा।

उज्जैन : प्राकृतिक आपदा पर किसी को राजनीति नहीं करना चाहिये। आंधी-तूफान में गिरी महाकाल लोक की मूर्तियां शीघ्र पुन: स्थापित की जाएगी। महाकाल लोक की सभी मूर्तियों की सुदृढ़ता सुनिश्चित की जाएगी।

ये बात वाणिज्यिक कर और उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने कही। वे आंधी-तूफान में महाकाल लोक को हुई क्षति का जायजा लेने के बाद मीडियाकर्मियों से चर्चा कर रहे थे।

गिरी मूर्तियां शीघ्र पुनः स्थापित होंगी।

मंत्री देवड़ा ने कहा कि प्राकृतिक आपदा पर किसी का बस नहीं चलता है। एक दिन पूर्व आए आंधी-तूफान में 50-50 साल पुराने वृक्ष उखड़कर गिर गए। महाकाल लोक में स्थापित किए गए सप्तऋषि मण्डल की मूर्तियां गिर गई, जबकि अन्य मूर्तियां इससे प्रभावित नहीं हुई। आंधी-तूफान में गिरी मूर्तियां शीघ्र पुन: स्थापित कर दी जाएंगी। अन्य मूर्तियों की तकनीकि जांच कर उन्हें सुदृढ़ किया जाएगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा पर अनर्गल आरोप लगाकर किसी को राजनीति नहीं करना चाहिए।

इस अवसर पर विधायक पारस जैन, महापौर मुकेश टटवाल, विवेक जोशी, बहादुर सिंह बोरमुंडला, जगदीश अग्रवाल, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा आदि उपस्थित थे।

बता दें कि एक दिन पहले उज्जैन में आए भीषण आंधी – तूफान में महाकाल लोक को भी नुकसान पहुंचा। सप्तऋषि मंडल की फाइबर व प्लास्टिक से निर्मित 06 मूर्तियां उखड़कर गिर गई थीं। हालांकि शेष मूर्तियों को किसी तरह की क्षति नहीं पहुंची।कांग्रेस ने इस मामले को उठाते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *