इंदौर- भोपाल सहित 7 जिलों में फिलहाल नहीं मिलेगी कर्फ्यू से राहत

  
Last Updated:  May 27, 2021 " 12:12 am"

इंदौर : 1 जून से कर्फ्यू खुलने का इंतजार कर रहे इंदौर व भोपाल के रहवासियों के लिए बुरी खबर है कि इऩ दोनों जिलों में 1 जून से कर्फ्यू में राहत नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार शाम प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए इसका ऐलान किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरी शक्ति के साथ इस बात की कोशिश की जा रही है कि 1 जून से मध्यप्रदेश में जनजीवन सामान्य बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए, परंतु संक्रमण दर ज्यादा होने से मध्य प्रदेश के 7 जिले लॉकडाउन में ही रहेंगे। शेष 45 जिलों में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

इसलिए नहीं खुलेगा कर्फ्यू।

इंदौर के अलावा भोपाल, सागर, रतलाम, रीवा, अनूपपुर तथा सीधी में लॉकडाउन जारी रहेगा। सीएम का कहना है कि इन जिलों की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से अधिक है। डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन के अनुसार साप्ताहिक औसत संक्रमण की दर 5 फीसदी से कम होने की स्थिति में ही कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है।

ढील के साथ जुड़ी होंगी शर्तें।

सीएम शिवराज ने कहा कि 5 फ़ीसदी से कम संक्रमण वाले जिलों में 1 जून से ढील दी जाएगी लेकिन सावधानी बरतना जरूरी है। अचानक न घर से निकलना है और न ही बड़े आयोजन करना है। इससे स्थिति बिगड़ सकती है।

सीएम ने कहा कि वैज्ञानिक तरीके से लॉकडाउन खोला जाएगा। तीसरी लहर की भी बात कही जा रही है। अगर असावधान रहे तो संक्रमण बढ़ेगा। तीसरी लहर को नहीं आने देना है।

धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक आयोजन की अनुमति नहीं।

सीएम शिवराज ने कहा कि शादी-विवाह, धार्मिक आयोजन, राजनीतिक रैली जैसे आयोजनों की अनुमति नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि समाज इसे अपना आंदोलन बनाए। धर्मगुरु अपने अनुयायियों को और राजनीतिक संगठन अपने कार्यकर्ताओं को अनुशासित रहने का संदेश दें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *