प्रेस्टीज ग्रुप के चेयरमैन डॉ.डेविश जैन कैपिटल फाउंडेशन नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित

  
Last Updated:  August 13, 2023 " 06:22 pm"

 इंदौर : प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर, प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन और प्रेस्टीज ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज, इंदौर के प्रेसीडेंट डॉ. डेविश जैन को सोयाबीन और शिक्षा के क्षेत्र में उनके ‘उत्कृष्ट उद्यमशीलता कौशल’ के लिए `कैपिटल फाउंडेशन नेशनल अवार्ड 2023′ से सम्मानित किया गया है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उन्हें पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. बोस द्वारा राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश,भारत के सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश, ए.के.पटनायक और समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख गणमान्य अतिथियों की गरिमामयी उपस्थिति में प्रदान किया गया।

अपने उद्बोधन में डॉ. जैन ने कैपिटल फाउंडेशन सोसाइटी को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने भारतीय सोयाबीन कृषि के उत्थान, सोयाबीन के निर्यात के साथ देश में सोयाबीन की खेती को बढ़ावा देने और खाद्य तेलों में आत्मनिर्भर बनाने हेतु अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

डॉ डेविश जैन ने प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा संचालित सभी शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों को सस्ती कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के अपने संकल्प को भी दोहराया।

न्यायमूर्ति वीएम कनाडे, नित्या रामकृष्णन, कुमारमंगलम बिड़ला और सौरभ द्विवेदी जैसे गणमान्य व्यक्तियों को भी विभिन्न श्रेणियों में इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

बता दें कि कैपिटल फाउंडेशन सोसाइटी, 1987 में अपनी स्थापना के बाद से ही राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर नीतिगत संवाद और बहस के लिए एक मंच प्रदान करने में लगी हुई है। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द भी सोसाइटी के प्रतिष्ठित सदस्य हैं। पूर्व के कैपिटल फाउंडेशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री आई के गुजराल, कपिल सिब्बल, सोली जे सोराबजी, फली एस नरीमन और नवीन पटनायक शामिल हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *