मोबाइल पर मैसेज कर लाखों रुपए की फिरौती मांगने वाला बदमाश पकड़ाया

  
Last Updated:  February 18, 2024 " 03:06 pm"

नौकरी छूटने के बाद कर्ज चुकाने के लिए फैक्ट्री मालिक से मांगी थी फिरौती।

फिरौती नहीं देने पर दी थी परिवार सहित जान से मारने की धमकी।

इंदौर : 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले प्रकरण का राऊ पुलिस ने मात्र 02 घण्टे के अन्दर पर्दाफाश कर, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी जिस कंपनी में नौकरी करता था वहां से नौकरी छूट जाने से व्यथित होकर, कंपनी मालिक व अन्य अधिकारियों से लिए गए कर्ज को चुकाने के लिए पैसों की आवश्यकता होने के कारण कंपनी के मालिक व अधिकारी को धमकी दी थी। आरोपी पिछले 15 दिनों से फिरौती मांगने की योजना की तैयारी कर रहा था।

ये था पूरा मामला :-

पुलिस थाना राऊ, इन्दौर पर दिनांक-14/02/2024 को फरियादी अंकित पाटीदार ने सूचना दी थी कि वह दीत्वी एक्सपोर्ट कम्पनी श्रमिक कॉलोनी राऊ में पर्चेस मेनेजर के पद पर पदस्थ है।दिनांक 14.02.2024 को मै कम्पनी के ऑफिस में बैठा था, उसी समय अपना मोबाइल पर चेक किया उसपर मैसेज कर अज्ञात बदमाश मेरे बुआ के लड़के सचिन सुले से 30 लाख रुपये की मांग कर रहा है व न देने पर सचिन सुले व उसके परिवार वालो को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उक्त फरियादी की सूचना पर तत्कालअपराध धारा-386,507 भा.द. वि. का पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

थाना प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिह राठौर के नेतृत्व में सर्वप्रथम फरियादी सचिन सुले व उनकी पत्नी व बेटी को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई। टेक्निकल सर्विलांस व मुखबिर की सूचना के आधार पर फरियादी को धमकी देकर धनराशि की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी की तकनीकि जानकारी निकाली गई हालांकि आरोपी द्वारा अपना मोबाइल बंद कर नेटवर्क से बाहर कर लिया गया। इसपर पुलिस टीम द्वारा परपंरागत तरीके से आसपास संदिग्धों की तलाशी के दौरान एक व्यक्ति का मोबाइल चालू करवाकर चेक किया गया तो फरियादी का मोबाइल नंबर कॉल लॉग में मिला। पूछताछ करने पर उसने जुर्म स्वीकार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके बैग में बड़े आकार का चाकू मिला। पुलिस द्वारा आरोपी महेन्द्र सिंह लोधी उम्र 23 साल निवासी ग्राम बरबटा थाना कंटगी जिला जबलपुर को हिरासत में ले लिया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मैं पहले दीत्वी एक्सपोर्ट कम्पनी में काम करता था इसलिए उसे फरियादी के बारे में सम्पूर्ण जानकारी थी कि फरियादी के पास कितनी संपत्ति है। आरोपी ने उक्त कंपनी में पूर्व करीबन दो साल काम किया था।नौकरी छूट जाने से व्यथित होकर, कंपनी मालिक व अन्य अधिकारियों से लिए गए कर्ज को चुकाने के लिए पैसों की आवश्यकता होने के कारण ही पैसों की मांग कर धमकी दी थी। फिरौती मांगने की पिछले कई दिनों से तैयारी कर रहा था। आरोपी द्वारा जिस मोबाइल सिम का प्रयोग किया गया, वह उसकी बहन के नाम से रजिस्टर्ड है, और उसी से मैसेज कर उसने फिरौती व मांग जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस थाना राऊ की टीम ने संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई कर मात्र 02 घण्टे में फिरोती के मामले का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से वह मोबाइल भी जब्त किया गया, जिससे उसके द्वारा धमकी दी गई थी।

प्रकरण में विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *