संघ और विहिप कार्यकर्ताओं को लेकर अयोध्या रवाना होगी आस्था स्पेशल ट्रेन

  
Last Updated:  February 4, 2024 " 03:17 pm"

इंदौर : मालवा प्रान्त के विविध संगठनों के चयनित कार्यकर्ता एवं कारसेवक अयोध्या में नवनिर्मित दिव्य-भव्य राममंदिर में राम लला के दर्शन हेतु जा रहे हैं।

रेल मंत्रालय द्वारा इसके लिए ” आस्था-स्पेशल-ट्रेन ” की व्यवस्था 4 दिन के लिए की गयी है । इसमें मालवा प्रान्त के 28 जिलों के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद सहित कुल 23 संगठनों के 1450 कार्यकर्ता जा रहे हैं।

यह स्पेशल ट्रेन रविवार, 4 फरवरी को इन्दौर से शाम 7.20 बजे प्लेटफार्म क्रमांक 01 से प्रस्थान करेंगी। उज्जैन, नागदा व रतलाम में रुककर वहां के कार्यकर्ताओं को लेकर झांसी -कानपुर-लखनऊ होते हुए अयोध्या जाएगी । इसके पूर्व कार्यकर्ताओं के एकत्रीकरण का सिलसिला शाम 4.30 बजे से शुरू हो जाएगा। शाम 06 से 07 बजे तक मंचीय कार्यक्रम भी होंगे।

अयोध्या में कार सेवक पुरम में सभी के रुकने की व्यवस्था उप्र सरकार व विश्व हिंदू परिषद द्वारा की गयी है । सभी दर्शनार्थी कार्यकर्ता 6 फरवरी को प्रातः 6:00 बजे नवनिर्मित राम मंदिर में मंगल आरती में सम्मिलित होकर विशेष दर्शन करेंगे । इसी ट्रेन से 6 फरवरी को रात 9.30 पर प्रस्थान कर 7 फरवरी को रात 8.10 बजे दर्शनार्थी पुनः इन्दौर पहुंचेंगे । सभी कार्यकर्ता अपने समूह के साथ पूरी यात्रा के दौरान ढोल मंजीरे बजाते हुए भजन कीर्तन करेंगे। इस यात्रा के प्रभारी गिरधारीलाल कुमावत तथा मनीष नीम रहेंगे।

इस ट्रेन की विशेष साज-सज्जा सेवा भारती द्वारा रेल्वे के सहयोग से की जा रही है।

सम्पूर्ण भारत के 41 प्रान्त से इसी प्रकार अलग अलग ट्रेनों से अलग अलग दिन कार्यकर्ताओं के अयोध्या दर्शन की व्यवस्था की गयी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *