प्रो इनकंबेंसी पर लड़ा जा रहा 2019 का चुनाव- मोदी

  
Last Updated:  May 13, 2019 " 06:04 am"

इंदौर: 2014 का चुनाव एन्टी इनकंबेंसी पर आधारित था लेकिन 2019 का चुनाव प्रो. इनकंबेंसी पर लड़ा जा रहा है। ये चुनाव बीजेपी नहीं जनता लड़ रही है। 130 करोड़ जनता इसका नेतृत्व कर रही है।पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम इंदौर के दशहरा मैदान महती जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। मोदी को सुनने भारी तादाद में लोग दशहरा मैदान पहुंचे थे। जिन्हें मैदान में जगह नहीं मिल पाई उन्होंने बाहर सड़क पर खड़े होकर पीएम मोदी का भाषण सुना। अपने भाषण में मोदी ने जनता से सीधा संवाद स्थापित किया। उन्होंने देवी अहिल्याबाई को याद करते हुए अपने संसदीय क्षेत्र काशी से उनके जुड़ाव का जिक्र किया। स्वच्छता अभियान की अगुवाई करने के लिए इंदौर की तारीफ की और 8 बार की सांसद रही लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा कि मप्र में बीजेपी उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है।

कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला।

कांग्रेस को अहंकारी पार्टी बनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तीन शब्दों से उसका अहंकार प्रकट होता है और वो शब्द है ‘ जो हुआ सो हुआ’। राहुल गांधी ने मेक इन इंडिया के तहत मोबाइल फैक्ट्रियां लगाने की बात कही थी लेकिन उनके घोषणा पत्र में इसका उल्लेख तृक नहीं है। किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ, बैंक कर्ज नहीं दे रहे हैं पर कांग्रेस कह रही है हुआ सो हुआ। उससे पूछा जाए कि बिजली की सप्लाई हाफ क्यों हो गई, ट्रांसफर क्यों हुआ तो उसका एक ही जवाब होता है हुआ सो हुआ। कांग्रेस को लगता है किसी को समझ नही आएगा पर ये 21 वी शताब्दी है, छोटे बच्चा भी सब समझता है।

वंशवाद से सोच और विजन नहीं मिलता।

पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वंशवाद से पार्टी की कमान तो मिल सकती है पर सोच और विजन नहीं मिल सकता। कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा पर बात नहीं करती। ये गली- मोहल्ले का नहीं राष्ट्र का चुनाव है। 2014 के पहले देश में आये दिन धमाके होते थे । अब बन्द क्यों हो गए। पीएम मोदी ने कहा ये जनता के वोट की ताकत है जो आज हम घर में घुसकर मारते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा मिला। पहले हमारी कोई सुनता नहीं था अब हम दुश्मन के घर { पाक } में घुसकर मारते हैं और दुनिया हमारे साथ खड़ी होती है। ये नया भारत है।

भारत दुनिया का तीसरा बड़ा स्टार्टअप इको सिस्टम बना।

पीएम मोदी ने बीते 5 सालों के हिसाब देते हुए कहा कि हमने एसी कमरों में बैठकर मौज- मस्ती नहीं कि बल्कि जनभागीदारी से परिवर्तन लाने का प्रयास किया है। फैसले लेने की प्रक्रिया पारदर्शी और तेज हुई है। डिजिटल तकनीक को सरकारी तंत्र का हिस्सा बनाया है। हम शिक्षा व्यवस्था में व्यापक सुधार करने जा रहे हैं। नए संस्थान स्थापित किये जा रहे हैं जो देश को नई पहचान देंगे।

जनता के पैसे की लूट को रोका है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक लाख करोड़ रुपए गलत हाथों में जाने से रोके हैं। 6 लाख करोड़ रुपए डीबीटी के माध्यम से सीधे लाभार्थियों के खाते में गए हैं। करमुक्त आय की सीमा 5 लाख रुपए कर मिडिल क्लास को लाभ पहुंचाया है। महंगाई पर नियंत्रण किया है और इंफ्रास्ट्रक्चर का जाल बिछाया है। ऑटो, रैलकोच, डिफेंस और मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में भारत तेजी से तरक्की कर रहा है।

कई लोग खड़े हैं पीएम बनने की कतार में।

विपक्षी नेताओं पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कई नेता पीएम बनने की लाइन में खड़े हैं। जो गिनती की सीटों पर लड़ रहे हैं वे भी पीएम बनने के सपने देख रहे हैं। कुछ ने तो कपड़े तक सिलवाने डाल दिये। मोदी ने जनता से सीधे सवाल किया कि वे किसे पीएम के रूप में देखना चाहते हैं तो भीड़ ने एकसाथ अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा मोदी- मोदी।

मायावती को लिया निशाने पर।

राजस्थान के अलवर में बच्ची के साथ हुई गैंगरेप की घटना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने वहां की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि दलितों के नाराज होने के डर से उसने घटना को दबाने का प्रयास किया । मोदी ने मायावती को भी निशाने पर लेते हुए घटना को लेकर उनकी चुप्पी पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने मायावती को चुनौती दी कि वह दलित हितैषी हैं तो गहलोत सरकार से समर्थन वापस लेकर दिखाए।
पीएम मोदी ने लोगों से आवाहन किया कि वे 19 मई को के कमल के निशान पर बटन दबाकर देश को मजबूत सरकार दे। देश तभी मजबूत होगा जब चौकीदार मजबूत होगा । आपका एक- एक वोट चौकीदार को मजबूती देगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *