फिलहाल लागू नहीं होगा हिट एंड रन मामले में नया कानून

  
Last Updated:  January 3, 2024 " 12:46 am"

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ बैठक में केंद्र सरकार ने स्थिति स्पष्ट की।

सरकार के स्पष्टीकरण के बाद ट्रक, बस ड्राइवरों की खत्म होगी हड़ताल।

नई दिल्ली : हिट एंड रन को लेकर किए गए सख्त कानूनी प्रावधानों के खिलाफ देशभर में ट्रक ड्राइवरों द्वारा की जा रही हड़ताल खत्म होने के आसार बन गए हैं। मंगलवार शाम केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक में सरकार की ओर से साफ किया गया की नया कानून अभी लागू नहीं हुआ है। भारतीय न्याय संहिता की धारा 106/2 को लागू करने से पहले ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की जाएगी, उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। सरकार द्वारा स्थिति स्पष्ट करने के बाद ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने सभी ड्राइवरों से हड़ताल खत्‍म करने की अपील की है।

बता दें कि भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत हिट एंड रन मामले में जेल और जुर्माने के कड़े प्रावधान के खिलाफ ट्रक, बस और टैंकर ऑपरेटरों ने सोमवार को तीन दिवसीय हड़ताल शुरू की थी। इसके चलते कई राज्यों में पेट्रोल -डीजल की किल्लत पैदा हो गई थी। सब्जी और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में भी रुकावट आने से दाम बढ़ने लगे थे। बसों का संचालन बंद होने से यात्रियों के लिए भी भारी परेशानी खड़ी हो गई थी।

इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने भी हड़ताली ड्राइवरों से हड़ताल समाप्त कर काम पर लौटने की अपील की है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *