फुटपाथ व सड़क पर सामान रखा तो होगी कार्रवाई, ट्रैफिक पुलिस ने दुकानदारों को दी हिदायत

  
Last Updated:  January 16, 2022 " 06:05 pm"

इंदौर : शहर में पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद डीसीपी ट्रैफिक महेशचंद्र जैन की दिलचस्पी के चलते यातायात में सुधार नजर आने लगा है। यातायात में बाधक बन रहे अतिक्रमण नगर निगम की मदद से हटाए जा रहे हैं। मॉलवा मिल और पाटनीपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के बाद यातायात सुगम हो गया है।अब पीक ऑवर्स में भी वाहनों का आवागमन आसानी से हो रहा है।

सड़क पर सामान रखा तो होगी कार्रवाई।

ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती बरतना भी शुरू कर दी है।दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि दुकान के बाहर फुटपाथ या सड़क पर होर्डिंग बोर्ड रख आवागमन बाधित किया तो 34 पुलिस एक्ट में कार्रवाई की जाएगी।
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक अक्सर देखने में आता है कि दुकानदार अपनी दुकान का एडवरटाइजिंग बोर्ड, फुटपाथ या सड़क पर बाहर रख देते हैं, जिससे यातायात बाधित होता है। पैदल यात्री भी फुटपाथ का उपयोग नहीं कर पाते हैं।
डीसीपी यातायात प्रबंधन, महानगर इंदौर महेश चंद जैन ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने यातायात प्रबंधन जोन में भ्रमण कर माइक द्वारा अनाउंस कर व्यापारियों को यह हिदायत दे कि सड़क पर एडवरटाइजिंग बोर्ड या कोई सामान इस तरह से ना रखें की अन्य सड़क उपयोगकर्ता को असुविधा हो।
उपरोक्त आदेश के परिपालन में सहायक पुलिस आयुक्त अजीत सिंह चौहान (यातायात जोन -1), निरीक्षक मनीष डावर, क्यूआरटी – 1 प्रभारी सूबेदार जागृति बिसेन ने टीम के साथ मरीमाता चौराहा से बाण गंगा ब्रिज तक पैदल भ्रमण कर यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। माइक से अनाउंसमेंट कर लोगों को वाहन एवं बोर्ड बाहर रोड पर नहीं रखने की समझाइश दी गई। इस दौरान यातायात को बाधित करने वाले होर्डिंग बोर्ड को सड़क से हटा कर जब्त भी किया गया।

सहायक पुलिस आयुक्त हरिसिंह रघुवंशी (यातायात जोन -4) द्वारा निरीक्षक राम कुमार कोरी, सूबेदार अशोक भार्गव व स्टॉफ के साथ क्रेन लेकर राजवाड़ा से यशवंत रोड और जवाहर मार्ग पर मालगंज तक सडक के दोनों और खड़े वाहनों को हटवा कर पार्किंग स्थान पर सही तरीके से लगवाया गया। माइक से अनाउंस कर दुकानों के सामने फुटपाथ पर रखे सामान,होर्डिंग को हटवाने की भी कार्रवाई की गई, राजवाड़ा पर अधिक तादाद मे खड़े ई रिक्शा के चालको को एकत्रित कर समझाईश दी गई की राजवाड़ा पर केवल 5 ई- रिक्शा का स्टैंड है, लिहाजा 5 से अधिक रिक्शा खड़े ना करें ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *