बजरबट्टू कवि सम्मेलन और शोभायात्रा में जमकर बिखरे उल्लास के रंग

  
Last Updated:  March 12, 2023 " 03:44 pm"

कैलाश विजयवर्गीय चाचा चौधरी और जीतू जिराती साबू के अवतार में आए नजर।

आदिवासी, राजस्थानी, गरबा लोकनृत्य रहे आकर्षण का केंद्र।

डीजे, ढोल – ताशे और बैंड की धुन पर खूब झूमे युवा।

इंदौर : रंगपंचमी की पूर्व संध्या पर राजवाड़ा से मल्हारगंज तक माहौल हंसी – ठिठौली, उल्लासभरी मस्ती, डीजे, ढोल ताशे, बैंड की गूंज, लोक नृत्य और रंगीन आतिशबाजी से सराबोर नजर आया। मौका था संस्था हिंद मालवा के बैनर तले आयोजित बजरबट्टू हास्य कवि सम्मेलन और शोभायात्रा का। देर रात तक चले इस आयोजन का यह 25 वा वर्ष था।

चाचा चौधरी के स्वांग में नजर आए कैलाश विजयवर्गीय।

बजरबट्टू शोभायात्रा का प्रमुख आकर्षण बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय रहे। वे कॉमिक्स के लोकप्रिय किरदार चाचा चौधरी के किरदार में लोगों का अभिवादन करते चल रहे थे। उनके सुरक्षा गार्ड याने साबू के किरदार में थे जीतू जिराती। दोनों का गेटअप इतना जीवंत नजर आ रहा था कि एक बार में तो पहचानना भी मुश्किल था। महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक आकाश विजयवर्गीय और बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे नगर निगम की क्लीन सिटी – ग्रीन सिटी का संदेश देती गाड़ी पर सवार थे। मीडियाकर्मी बग्गियों में सवार होकर जनता का अभिवादन करते चल रहे थे।

लोकनृत्य की प्रस्तुतियों ने बढ़ाया उत्साह।

शोभायात्रा में डीजे व बैंड की धुन पर थिरकते युवा, आदिवासी, गरबा और राजस्थानी नृत्य करते कलाकार, नासिक से आया ढोल, ताशा पथक और लट्ठमार होली ने उमंग और उल्लास के वो रंग बिखेरे की मार्ग में दोनों ओर मौजूद हजारों लोग भी अपने आपको थिरकने से नहीं रोक सके। इसके अलावा विंटेज कारें, शरीर सौष्ठव का प्रदर्शन करते शरीर साधक भी ध्यान आकर्षित कर रहे थे। इन सबके साथ रंगीन आतिशबाजी भी मन मोह रही थी।मार्ग में लगे मंचों से बजरबट्टू शोभायात्रा का स्वागत करने के साथ चॉकलेट, रेवड़ी, पॉपकॉर्न, इमली, बोर, गटागट का वितरण भी किया गया। चुन्नीलाल धर्मशाला से प्रारंभ हुई शोभायात्रा का समापन छोटा गणपति मंदिर, मल्हारगंज पर हुआ।

शोभायात्रा के समापन के बाद हास्य – व्यंग्य की महफिल सजाई गई। कई दिग्गज कवियों ने इस दौरान अपनी कविताओं के जरिए लोगों को खूब गुदगुदाया। इस दौरान कुछ मीडियाकर्मियों को बजरबट्टू की उपाधि से भी नवाजा गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *