बर्फानी बाबा के जयघोष के साथ बालटाल के लिए रवाना की गई 150 क्विंटल खाद्य सामग्री

  
Last Updated:  June 23, 2023 " 08:51 pm"

अमरनाथ यात्रा मार्ग पर कांटाफोड़ मंदिर के भक्तों ने जुटाई सामग्री,इस बार एम्बुलेंस की भी सुविधा।

इंदौर : अमरनाथ यात्रा मार्ग पर भक्तों को इंदौर व मालवा का स्वाद उपलब्ध कराने और देश-विदेश से आने वाले भक्तों के लिए स्वादिष्ट व्यंजन तैयार कर परोसने हेतु नवलखा स्थित मनकामेश्वर कांटाफोड़ शिव मंदिर के भक्तों द्वारा इस वर्ष भी लंगर सेवा संचालित की जाएगी। इसके लिए शुक्रवार शाम लगभग 150 क्विंटल खाद्य सामग्री से भरा ट्रक बालटाल के लिए विधायक आकाश विजयवर्गीय के मुख्य आतिथ्य में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन के बाद रवाना किया गया।

कांटाफोड़ मंदिर से जुड़े भक्तों ने पिछले एक सप्ताह में छावनी एवं आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण कर लंगर के लिए करीब एक ट्रक खाद्यन्न सामग्री जुटाई, जिसमें दाल, तेल, घी, मिल्क पावडर, शकर, पोहा एवं अन्य खाद्य सामग्री शामिल है। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विष्णु बिंदल, टीकमचंद गर्ग, संयोजक बी.के. गोयल एवं अजय खंडेलवाल ने आचार्य पं. हरिशंकर शास्त्री के निर्देशन में विधायक विजयवर्गीय के साथ पूजा-अर्चना कर इस ट्रक को बालटाल के लिए विदा किया। इस दौरान भक्तों ने बर्फानी बाबा के जयघोष एवं बोल बम के उदघोष से मंदिर परिसर को गुंजायमान बनाए रखा। अतिथियों ने मंदिर ट्रस्ट एवं भक्तों की इस सेवा भावना की खुले मन से प्रशंसा की और कहा कि पिछले 17 वर्षों से लगातार (कोरोना काल छोड़कर) अमरनाथ यात्रा मार्ग पर इस तरह की सेवा की जा रही है।

एम्बुलेंस एवं रात्रि विश्राम की सुविधा भी।

इस बार लंगर सेवा के साथ एक एम्बुलेंस वाहन भी वहां उपलब्ध रहेगा। इंदौर से पहुंचने वाले भक्तों के लिए तीन दिनों तक रात्रि विश्राम की निःशुल्क सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

अतिथियों ने ट्रक चालक को भी तिलक लगाकर श्रीफल एवं श्रद्धा निधि भेंट की। मंदिर के भक्तों द्वारा एक और ट्रक खाद्य सामग्री भेजने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जो भक्त इस लंगर सेवा में अपना योगदान देना चाहें, वे मंदिर पर सामग्री या नकद राशि भी जमा करा सकते हैं।

अमरनाथ यात्रा मार्ग पर जालंधर के ओम नमः शिवाय सेवा मंडल के लंगर के साथ मनकामेश्वर कांटाफोड़ शिव मंदिर इंदौर का लंगर भी संचालित होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *