बाणगंगा थाना क्षेत्र में लूट की वारदात करने वाली गैंग का सरगना पकड़ाया

  
Last Updated:  March 2, 2024 " 06:15 pm"

इंदौर, धार, झाबुआ और अलीराजपुर पुलिस के समन्वित प्रयासों से पकड़ा गया आरोपी सरगना।

इंदौर : हाल ही में बाणगंगा थाना क्षेत्र के लंदन विला में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय डकैत गिरोह के सरगना को इन्दौर पुलिस ने अलीराजपुर पुलिस के सहयोग से धर – दबोचा। धार व झाबुआ पुलिस ने भी आरोपी तक पहुंचने में अहम योगदान दिया। लगातार छह दिनों के अथक प्रयासों के बाद गिरोह के सरगना सोमला की गिरफ्तारी की जा सकी। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

डीसीपी जोन – 3 पंकज पांडेय ने यह जानकारी देते हुए कहा कि लंदन विला में इंडियन ऑयल कंपनी के मैनेजर के घर लूट करने वाली गैंग के मुख्य सरगना सोमला तक पहुंचने के लिए पुलिस ने खासी मशक्कत की।
सैकड़ों सी.सी.टी.व्ही. फुटैज खंगाले गए और संदिग्धों से पूछताछ की गई। इसी का नतीजा रहा कि आरोपी को गिरफ्त में लिया जा सका। डीसीपी पांडेय ने बताया कि आरोपी शातिर अपराधी है। इसके विरुद्ध इंदौर के बेटमा,धार, झाबुआ, अलीराजपुर सहित गुजरात में भी पूर्व से लूट / डकैती / चोरी/नकबजनी के 22 प्रकरण दर्ज हैं।

डीसीपी पांडेय ने बताया कि घटना के एक दिन बाद ही लुटेरों द्वारा फरियादी की लूटी हुई होण्डा सिटी कार झाबुआ जिले के कालीदेवी थाना क्षेत्र में रोड किनारे लावारिस हालात में पड़ी मिली थी, इसी आधार पर आरोपियों के धार, झाबुआ अलीराजपुर की ओर जाने की आशंका को देखते हुए वहां के पुलिस अधिकारियों से समन्वय कर आरोपी सरगना तक पहुंचा जा सका। पूछताछ में आरोपी सरगना सोमल पिता बदन सिंह निवासी बडी कदवाल थाना बोरी जिला अलीराजपुर ने कबूला कि लंदन विला में इंडियन ऑइल कंपनी के मैनेजर के घर लूट की वारदात को अपने साथियों के साथ अंजाम दिया था।

आरोपी से लूटे गए पीडित के 3 डेबिट/केडिट कार्ड, 4 चेक, 1000/- रूपये नगद, पीडित का वोटर कार्ड एवं पीडित की पत्नी का पेन कार्ड बरामद हुए।

आरोपी से आगे पूछताछ की जा रही है। इसे न्यायालय में प्रस्तुत कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *