बाणेश्वरी कावड़ यात्रा फोटोग्राफी, रिपोर्टिंग और वीडियोग्राफी स्पर्धा के विजेता पुरस्कृत

  
Last Updated:  June 22, 2019 " 02:17 pm"

इंदौर’ महेश्वर से उज्जैन बाणेश्वर कावड़ यात्रा- 2018 के फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और रिपोर्टिंग स्पर्धा के पुरस्कार शनिवार को इंदौर प्रेस क्लब के राजेन्द्र माथुर सभागृह में आयोजित समारोह में वितरित किये गए। यह स्पर्धा बाणेश्वर कावड़ यात्रा संघ और इंदौर प्रेस क्लब ने संयुक्त रूप से आयोजित की थी। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि सांसद शंकर लालवानी थे। अध्यक्षता पद्मश्री भालू मोंढे ने की। बाणेश्वरी कावड़ यात्रा संघ के संयोजक गोलू शुक्ला विशेष अतिथि के बतौर मौजूद रहे।

विजेताओं को किया पुरस्कृत।

श्री लालवानी और अन्य अतिथियों ने विजेता प्रतिभागियों को सम्मान पत्र और नकद राशि भेंट कर सम्मानित किया। फोटोग्राफी स्पर्धा में अमित कुरील पहले स्थान पर रहे। उन्हें प्रशस्ति पत्र और 15 हजार रुपए पुरस्कार स्वरूप भेंट किये गए। दूसरे स्थान पर आए जयेश मालवीय को 10 हजार और तृतीय स्थान पर रहे संदीप जैन व जीतू बधौरिया को 5 हजार रुपए की सम्मान निधि और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। फोटोग्राफी श्रेणी में ही 5 विशेष पुरस्कार भी दिए गए। इसके तहत राजकुमार वर्मा, अम्बर नायक, पिंटू नामदेव, प्रदीप मालवीय और दिलीप भालेराव को 2 हजार रुपए और प्रशस्ति पत्र भेंट किये गए। वीडियोग्राफी में राजेश पिपलोदिया, सतीश गौड़ और विजय गुंजाल को 5 हजार रुपए सम्मान निधि और प्रमाण पत्र प्रदान किये गए।
इसीतरह रिपोर्टिंग स्पर्धा में रामकृष्ण मुले, सुधीर पण्डित और अशोक कुशवाह को प्रशस्ति पत्र और 5 हजार रुपए की सम्मान निधि से नवाजा गया।
इस मौके पर अपने विचार रखते हुए मुख्य अतिथि सांसद श्री लालवानी ने कहा कि बाणेश्वर कावड़ यात्रा संघ मालवा और निमाड़ की धार्मिक व सांस्कृतिक विरासत को जोड़ने, सहेजने और संवारने का काम कर रहा है। कावड़ यात्रा के जरिये दो ज्योतिर्लिंगों ओंकारेश्वर व महाकाल और दो पवित्र नदियों नर्मदा व क्षिप्रा के प्रति आस्था और जागरूकता लाने का काम बाणेश्वरी कावड़ यात्रा के माध्यम से किया जा रहा है। सांसद श्री लालवानी ने कहा कि इंदौर की पहचान कारोबार और खानपान के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों की वजह से भी है। उन्होंने केंद्रीय सस्कृति मंत्रालय के जरिये मालवा- निमाड़ की संस्कृति को सहेजने का प्रयास करने की भी बात कही ।
बाणेश्वर कावड़ यात्रा संघ के संयोजक गोलू शुक्ला ने कहा कि वे बीतें 16 वर्षों से सावन माह में कावड़ यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। मीडिया के सक्रिय सहयोग की बदौलत ही उनकी कावड़ यात्रा को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सकी। उन्होंने ऐलान किया कि कावड़ यात्रा की रिपोर्टिंग, फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी स्पर्धा को आगे भी बरकरार रखा जाएगा।
इसके पूर्व इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने स्वागत भाषण देते हुए मालवा- निमाड़ की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सहेजने पर जोर दिया।

छायाचित्र प्रदर्शनी का उदघाटन।

सांसद शंकर लालवानी ने इस अवसर पर बाणेश्वरी कावड़ यात्रा पर केंद्रित छायाचित्र प्रदर्शनी का भी शुभारम्भ किया। प्रदर्शनी में पुरस्कृत और प्रतिभागी छायाकारों के करीब 30 चित्र प्रदर्शित किए गए हैं।

सांसद लालवानी का सम्मान।

इंदौर प्रेस क्लब की ओर से इस मौके पर श्री शंकर लालवानी को प्रशस्ति पत्र भेटकर उनका अभिनंदन किया गया।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत अरविंद तिवारी, चंदू जैन, संजय जोशी, संजय त्रिपाठी, हेमंत शर्मा, शरीफ कप्तान और बंटी गुंजाल ने किया। संचालन प्रदीप जोशी ने किया और आभार दीपेंद्र सोलंकी ने माना। बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी, फ़ोटो जर्नलिस्ट और बाणेश्वर कावड़ यात्रा संघ के पदाधिकारी इस दौरान मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *