बीजेपी ने किया सवाल, 15 माह के शासनकाल में सांवेर के लिए क्या किया कमलनाथ..?

  
Last Updated:  September 13, 2020 " 09:13 am"

इंदौर : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सांवेर दौरे पर भारतीय जनता पार्टी इंदौर के जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर ने कमलनाथ से कांग्रेस द्वारा सन् 2018 के आम चुनाव में अपने वचन पत्र में जनता से किये गये वादों व 15 महिने के कांग्रेस शासन काल का हिसाब मांगा है।

कितने किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ हुआ..?

राजेश सोनकर ने कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने सन 2018 में किसानों का दो लाख रूपये तक का कर्ज 10 दिनों में माफ करने का वादा किया था उन किसानों के नामों की सूची, और कर्ज माफ ना होने की दशा में मुख्यमंत्री ही बदल देने का वादा किया था। अब कमलनाथजी को सांवेर की जनता को ये बताना चाहिए कि प्रदेश और सांवेर के कितने किसानों का दो लाख रूपये तक का कर्ज उनकी सरकार के रहते माफ किया गया।

सोनकर ने कमलनाथ से सवाल किया कि सांवेर की जनता आपसे जानना चाहती है कि आपकी कांग्रेस सरकार ने कितनी माताओं-बहनों के समूह लोन माफ किए, उसकी सूची सार्वजनिक करें।

कितने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया..?

बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कमलनाथ से पूछा है कि उन्होंने अपनी पार्टी के वचन पत्र में बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। सांवेर विधानसभा का युवा आपसे जानना चाहता है कि आपकी 15 महिने की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश और सांवेर विधानसभा के कितने बेरोजगार युवाओं को कितनी-कितनी राशि का बेरोजगारी भत्ता दिया। उनकी सूची जारी करें।

कितनी कन्याओं की शादी के लिए 51हजार की राशि दी गई।

पत्रकार वार्ता में मौजूद बीजेपी के उपचुनाव संचालक मधु वर्मा ने कमलनाथ से सवाल किया कि सांवेर की बहनें जानना चाहती हैं कि कन्याओं की शादी में 51000 रूपये की राशि कितनी कन्याओं को प्रदान की गई।

कितने बुजुर्गों को कराई तीर्थ यात्रा।

राजेश सोनकर और मधु वर्मा ने पूर्व सीएम कमलनाथ से सवाल करते हुए कहा कि सांवेर के कितने बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन योजना में तीर्थ यात्रा करवाई गई, उसकी सूची जारी करें।

कहां और कितनी गौशालाएं खोली।

बीजेपी नेताओं के मुताबिक कांग्रेस के वचन पत्र में घोषणा की गई थी कि प्रत्येक गांव में गौशाला खोली जाएगी। कमलनाथ को बताना चाहिए कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में 15 माह की कांग्रेस सरकार के दौरान कितनी गौशालाएं खोली गई, उनकी सूची जारी करें।

15 माह में सांवेर में कितनी सड़कें व पुल- पुलियाएं बनाई..?

सोनकर और मधु वर्मा ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले शासनकाल 2013 से 2018 में सांवेर विधानसभा क्षेत्र में 125 नई सड़कों व 23 नए पूल-पुलियाओं की स्वीकृति करवाई गई थी, अर्थात 25 सड़के प्रतिवर्ष स्वीकृत करवाई गई थी, कमलनाथ को बताना चाहिए कि उनके नेतृत्व वाली 15 माह की कांग्रेस सरकार में क्या एक भी नई सड़क और क्या एक भी नया पुल सांवेर में स्वीकृत हुए हैं..? हुए हों तो उनकी जानकारी सार्वजनिक करें।

कमलनाथ की सरकार ने हर वर्ग के साथ धोखाधड़ी की।

राजेश सोनकर और मधु वर्मा ने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने हर वर्ग को धोखा दिया। हमेशा पैसे की कमीं का रोना रोने वाली पूर्व की कमलनाथ सरकार ने जनता के साथ बेईमानी की। कर्जमाफी के झूठे प्रमाण-पत्र दिए लेकिन बैंकों को पैसा नहीं दिया। सहरिया बहनों को दिये जाने वाले एक हजार रूपये बंद करके उनके साथ धोखा किया। फसल बीमा की प्रीमियम खा गए, बेटियों के साथ धोखा किया, गरीबों के कफन के पांच हजार रूपये भी खा गए। संबल योजना बंद कर दी, तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी, शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर किसानों को कर्जा देना बंद कर दिया। प्रसुता बहनों से उनके लड्डू छीन लिए। भाजपा सरकार ने हर वर्ग के लिये जनहितेषी योजनाएं बनाई थी, उन्हें कमलनाथ ने एक-एक करके बंद कर दिया।

कोरोना को छोड़ आइफा में लगे रहे।

सोनकर और मधु वर्मा ने कमलनाथ को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब प्रदेश में कोरोना फैल रहा था, तब सरकार आइफा अवार्ड की तैयारियों में जूटी रही।प्रदेशवासी कोरोना महामारी की चपेट में आते रहे पर तत्कालीन कमलनाथ सरकार सोई रही।

कमलनाथ सरकार ने गरीबों का हक छीना।

बीजेपी जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर ने कहा कि
प्रदेश में 15 माह तक रही कमलनाथ सरकार ने केवल गरीबों का हक छीनने का काम किया है। उनकी सरकार ने गरीबों की योजनाएं तो बंद कर ही दी, उनके लिये स्वीकृत हुए 2 लाख 43 हजार प्रधानमंत्री आवास लौटा कर लाखों गरीबों के सिर से छत भी छिन ली।

सीएम रहते सांवेर की याद नहीं आई।

राजेश सोनकर और मधु वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ को सांवेर की याद नहीं आई, खेल और खलिहान याद नहीं आए। अब वे सांवेर की जनता को बरगलाकर उसकी सहानुभूति बटोरने आए हैं पर जनता उनके बहकावे में आनेवाली नहीं है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *