आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, प्रदेश सरकार ने थमाया कारण बताओ नोटिस

  
Last Updated:  September 28, 2020 " 11:01 pm"

इंदौर : पत्नी के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रदेश सरकार ने आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को संचालक लोक अभियोजन पद से हटाने के साथ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। उधर राज्य महिला आयोग ने भी घटना का संज्ञान लेकर घरेलू हिंसा के मामले में शर्मा को तलब करने की तैयारी कर ली है।

गृह विभाग ने थमाया कारण बताओ नोटिस।

प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर स्पेशल डीजीपी पुरुषोत्तम शर्मा को कारण बताओ नोटिस थमा दिया है। वीडियो में शर्मा अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं। गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी के हस्ताक्षर से जारी इस नोटिस में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा को घरेलू हिंसा और कदाचरण का दोषी बताते हुए उनसे 29 सितंबर तक जवाब तलब किया गया है। नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि अगर नियत समय में शर्मा ने नोटिस का जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की जाएगी।

राज्य महिला आयोग भी करेगा कार्रवाई….?

आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ उनकी पत्नी ने राज्य महिला आयोग में भी घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है।बताया जाता है राज्य महिला आयोग शर्मा को तलब करने के साथ उनके खिलाफ एफआईआर की सिफारिश भी कर सकता है।

आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा ने दी सफाई।

संचालक लोक अभियोजन पद से हटाए गए पुरुषोत्तम शर्मा ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर सफाई पेश की है। उनका कहना है कि यह उनके और पत्नी के बीच का मामला है।इसे वे खुद सुलझा लेंगे। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमाझटकी का मामला है। उन्होंने कोई मारपीट नहीं की। पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि अगर उनकी पत्नी इतनी नाराज है तो उनके साथ क्यों रहती है, उनके पैसों का इस्तेमाल क्यों करती है। उनके पैसों से विदेश यात्राएं क्यों करती है। वायरल वीडियो को को लेकर शर्मा का कहना था कि उनकी पत्नी और बेटे ने वीडियो वायरल क्यों किया, ये तो वहीं बता सकते हैं।

पत्नी करती है पीछा..!

आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि यदि उनकी पत्नी उनसे तंग आ गई है तो तलाक़ ले ले। उन्होंने घर की रजिस्ट्री पत्नी के नाम कर दी है और दूसरे घर में रहने चले गए हैं। शर्मा ने कहा कि पत्नी के शक का कोई इलाज नहीं है। 2008 में भी उसने मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने घर में सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे हैं। वे जहां भी जाते हैं, उनका पीछा करती है। अगर वह उनसे इतनी परेशान है तो सालों से उनके साथ क्यों रह रही हैं।राज्य शासन की कार्रवाई से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

ये था मामला…

आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी महिला मित्र, जो एक न्यूज़ चैनल में एंकर है, से मिलने उसके फ्लैट पर गए थे। पीछे- पीछे उनकी पत्नी भी वहां पहुंच गई। उसने फ्लैट का दरवाजा खटखटाकर खुलवाया। पत्नी को देखकर पुरुषोत्तम शर्मा फ्लैट से चले गए। शर्मा की पत्नी ने उनकी महिला मित्र को जमकर खरी खोटी सुनाई। इसी घटनाक्रम के बाद आईपीएस शर्मा और उनकी पत्नी के बीच तकरार और मारपीट हुई, जिसका वीडियो वायरल हो गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *