बीजेपी ने मप्र की हारी हुई 39 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

  
Last Updated:  August 17, 2023 " 06:54 pm"

मालवा – निमाड़ की 11 सीटों पर उम्मीदवार घोषित ।

राऊ इंदौर से पुनः मधु वर्मा को उतारा मैदान में, राजेश सोनकर सोनकच्छ से होंगे उम्मीदवार।

नई दिल्ली : चार राज्यों में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्शन मोड़ में आ गई है। मप्र और छत्तीसगढ़ की हारी हुई सीटों पर पहले फोकस करते हुए उसने चुनाव घोषित होने के पहले ही मप्र की 39 और छत्तीसगढ़ की 21 सीटों पर करीब तीन माह पूर्व ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में आहूत की गई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को हरी झंडी दी गई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित चुनाव समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए। मप्र की जिन 39 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उनमें पांच सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारी गई हैं। मालवा – निमाड़ की 66 में से 11 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इंदौर की राऊ सीट से पिछला चुनाव हारे मधु वर्मा को ही बीजेपी ने पुनः प्रत्याशी बनाया है। जिलाध्यक्ष इंदौर ग्रामीण राजेश सोनकर को सोनकच्छ सुरक्षित सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।वे वहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जनसिंह वर्मा को चुनौती देंगे। राजेश सोनकर सांवेर से एक बार विधायक रह चुके हैं। 2018 में वे तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी तुलसी सिलावट से चुनाव हार गए थे,हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ तुलसी सिलावट भी बाद में बीजेपी में शामिल हो गए और उपचुनाव भी रिकॉर्ड मतों से जीते थे।इसके चलते सांवेर से बीजेपी के टिकट पर तुलसी सिलावट का लड़ना तय है, ऐसे में राजेश सोनकर को सोनकच्छ सुरक्षित सीट पर भेजा गया है।

मालवा – निमाड़ की जिन 11 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं, उनमें सोनकच्छ से राजेश सोनकर, महिश्वर से राजकुमार मेव, कसरावद से आत्माराम पटेल, अलीराजपुर से नागर सिंह चौहान, झाबुआ से भानू भूरिया, पेटलावद से निर्मला भूरिया, कुक्षी से जयदीप पटेल, धरमपुरी से कालू सिंह ठाकुर, राऊ से मधु वर्मा, तराना से ताराचंद गोयल और घटिया से सतीश मालवीय शामिल हैं।

इसके अलावा मप्र की जिन अन्य सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किए हैं उनमें शाहपुरा एसटी से ओमप्रकाश धुर्वे, बिछिया एसटी से डॉ. विजय आनंद मरावी, बैहर एसटी से भगत सिंह नेताम, लौंजी से राजकुमार करोए, बरघाट एसटी से कमल मस्कोले, मोटेगांव एससी से महेंद्र नागेश, सौसर से नानाभाऊ मोहोड, पांडूर्णा एसटी से प्रकाश उइके, मुल्ताई से चंद्रशेखर देशमुख, भैसदेही एसटी से महेंद्र सिंह चौहान, भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा, भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह, सबलगढ़ से सरला विजेंद्र रावत,सुमावली से अदल सिंह कंसाना, गोहद एससी से लाल सिंह आर्य, पिछोर से प्रीतम लोधी, चाचौड़ा से प्रियंका मीणा,चंदेरी से जगन्नाथ सिंह रघुवंशी, बंडा से वीरेंद्र सिंह लंबरदार, महाराजपुर से कामाख्या प्रताप सिंह, छतरपुर से ललिता यादव, पथरिया से लखन पटेल, गुन्नौर एससी से राजेश कुमार वर्मा, चित्रकूट से सुरेंद्र सिंह गहरवार, पुष्पराजगढ़ एसटी से हीरासिंह श्याम, बड़वारा एसटी से धीरेंद्र सिंह, बरगी से नीरज ठाकुर और जबलपुर पूर्व एससी से श्रीमती अंचल सोनकर।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *