बीस साल बाद आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज का इंदौर में होगा मंगल प्रवेश

  
Last Updated:  December 30, 2019 " 03:22 pm"

इंदौर : दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य श्री 108 विद्या सागर जी महाराज का मंगल प्रवेश इंदौर में जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में धूमधाम से होने जा रहा है।
पत्रकारवार्ता में चर्चा करते हुए दयोदय चेरिटेबेल फ़ाउंड़ेशन ट्रस्ट इंदौर और दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद इंदौर की और से आचार्य श्री संघ के ब्रह्मचारी सुनिल भैया, दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद इंदौर युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राहुल सेठी और मार्गदर्शक नकुल पाटोदी ने बताया कि वर्ष 1999 में आचार्य श्री इंदौर आए थे। अब २० साल बाद वर्ष 2020 में आचार्य श्री और उनके श्रीसंघ का इंदौर आगमन हो रहा है। इस अवसर पर मंगल जुलूस निकाला जाएगा। इस मंगल जुलूस के संयोजन की जिम्मेदारी समाज द्वारा विनय बाकलीवाल को सौंपी गई है। श्री बाकलीवाल द्वारा जुलूस की सभी व्यवस्था का संचालन किया जाएगा। प्रदेश और देश के प्रमुख नेताओ को भी इस मौके पर आमंत्रित किया गया है। इधर शहर के सभी दिगम्बर जैन मंदिरों में आचार्यश्री की मंगल अगवानी को भव्य रूप देने के लिए निरंतर बैठकें आयोजित हो रही हैं। पत्रकारवार्ता में ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी संजय मेक्स, अशोक डोसी और भरतेश बडकुल ने ट्रस्ट द्वारा रेवती रेंज में प्रस्तावित मन्दिर निर्माण की जानकारी भी दी।

उदयनगर जैन मंदिर से हो सकता है मंगल प्रवेश।

दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद के अध्यक्ष नरेंद्र वेद, कोषाध्यक्ष पिंकेश टोंग्या ने बताया की फ़िलहाल संघ का विहार जारी है। आचार्य श्री और पूरे संघ का सोमवार को इंदौर ज़िले में प्रवेश हो चुका है। सम्भावना है की इंदौर में मंगल प्रवेश का जुलूस बायपास से बिंजलिया फ़ार्म्स, स्कीम 140 से उदय नगर स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर तक होगा। स्कीम 140 से उदय नगर जैन समाज जुलूस की व्यवस्था सम्भालेगा ।

विहार मार्ग पर इंदौर के युवा सम्हाल रहे व्यवस्था।

इंदौर के युवक आचार्यश्री के विहार मार्ग पर व्यवस्था सम्हाल रहे हैं। मुनि सेवा समिति के युवक पीली रंग की Tshirt में व्यवस्था देख रहे है। इसी तरह विहार मार्ग पर आचार्य श्री के पहुँचने के पहले जगह-जगह रंगोली का माँड़ना बनाया जा रहा है। ये क़वायद बड़वाह से लगातार जारी है।

हर घर में दीपावली मनेगी।

आचार्य श्री का मंगल प्रवेश जिस दिन इंदौर में होगा , उस दिन समाज जन दीपावली मनाएंगे। हर घर में विद्युत सज्जा के साथ दीप जलाए जाएंगे। साथ ही रंगोली का माँड़ना भी बनाया जाएगा। इसी तरह शहर के सभी दिगम्बर जैन मंदिर के पदाधिकारियों को कहा गया है की वे भी मंदिरों में आकर्षक विद्युत सज्जा करें।

सीएम सहित कई विशिष्टजनों का होगा आगमन।

आचार्यश्री के इंदौर विहार के दौरान सीएम कमलनाथ सहित विभिन्न क्षेत्रों की कई दिग्गज हस्तियां उनका आशीर्वाद लेने आने की पूरी संभावना है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *