बेहतर करने की गुंजाइश हर समय होती है, स्वच्छता में इंदौर के सर्वोच्च स्थान को रखेंगे बरकरार

  
Last Updated:  November 10, 2022 " 12:03 pm"

स्मार्ट सिटी, मेट्रो, ट्रैफिक मैनेजमेंट, गुड गवर्नेंस, वायु गुणवत्ता पर करेंगे फोकस।

इंदौर की ब्रांडिग को और बेहतर ढंग से करेंगे।

मतदाता सूची के पुनरीक्षण में बरती जाएगी पूरी पारदर्शिता।

मीडियाकर्मियों से चर्चा में बोले नए कलेक्टर इलैया राजा ।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सपनों का शहर होने के साथ इंदौर स्वच्छता में भी देश का नंबर वन शहर है। यह सर्वोच्च स्थान बरकरार रखने के साथ शहर के भविष्य से जुड़े बड़े प्रोजेक्ट बेहतर गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूरे हों, यह जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा। भू माफिया के खिलाफ कारगर ढंग से कार्रवाई की जाएगी। इंदौर शहर की जो देश – विदेश में साख है, उसे और बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएंगे। ये कहना है इंदौर के नवागत कलेक्टर इलैया राजा टी का, वे पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

मेट्रो सहित सभी प्रोजेक्ट पर फोकस रहेगा।

कलेक्टर इलैया राजा ने कहा कि इंदौर के बेहतर भविष्य से जुड़े मेट्रो और स्मार्ट सिटी जैसे अधोसरंचना से जुड़े प्रोजेक्ट गुणवत्ता के साथ समय सीमा में कैसे पूरे हो., इस पर सभी संबंधित एजेंसियों के साथ तालमेल बिठाकर काम किया जाएगा।

जिन क्षेत्रों में नवाचार की जरूरत होगी, करेंगे।

कलेक्टर इलैया राजा ने कहा कि बेहतरी की गुंजाइश हर जगह होती है। गुड गवर्नेंस के साथ हर काम गुणवत्ता और निर्धारित समय में बेहतर ढंग से किया जाए इसी नवाचार को लेकर हम आगे बढ़ेंगे।

वायु गुणवत्ता में सुधार पर करेंगे काम।

कलेक्टर राजा ने कहा कि इंदौर की वायु गुणवत्ता में सुधार कर बेहतर वातावरण कैसे बनाया जाए, प्रदूषण की रोकथाम के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इस पर भी उनका फोकस रहेगा।

लोक परिवहन को देंगे बढ़ावा।

कलेक्टर का कहना था कि इंदौर का विकास और विस्तार तेजी से होने के कारण बाहर से आकर यहां बसने वालों की संख्या भी बढ़ी है। उसी अनुपात में वाहनों की तादाद भी बढ़ रही है। ऐसे में लोक परिवहन को बढ़ावा देने के साथ ट्रैफिक में सुधार के लिए ट्रैफिक पुलिस, आरटीओ, नगर निगम और अन्य विभागों के सहित विशेषज्ञों व जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा कर कारगर कदम उठाए जाएंगे। सुचारू ट्रैफिक के लिए अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने पर भी उन्होंने जोर दिया।

इंदौर की ब्रांडिग बेहतर ढंग से करेंगे।

कलेक्टर के मुताबिक आगामी जनवरी माह में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन और निवेशक सम्मेलन को लेकर भी जिला प्रशासन सजग है। इंदौर की ब्रांडिग बेहतर ढंग से कैसे हों, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

मतदाता सूची पुनरीक्षण में बरती जाएगी पारदर्शित।

कलेक्टर इलैया राजा ने कहा कि करीब एक माह तक चलने वाले मतदाता सूची के पुनरीक्षण में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को हर सप्ताह सूची उपलब्ध कराई जाएगी। एक सप्ताह में वे दावे – आपत्तियां पेश कर सकेंगे। कलेक्टर के मुताबिक इससे मतदाता सूची को लेकर पारदर्शिता रहेगी और परिपूर्ण मतदाता सूची सामने आ सकेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *