बोरे में मिली लाश की गुत्थी सुलझी, पत्नी और भांजे ने मिलकर की थी हत्या

  
Last Updated:  September 14, 2022 " 09:48 pm"

थाना एरोड्रम क्षेत्र के स्कीम नं 155 स्थित आईडीए मल्टी के पास अज्ञात व्यक्ति के अंधे कत्ल का पुलिस ने 24 घंटे में किया पर्दाफाश।

हत्या में शामिल मृतक की पत्नी व भांजा पुलिस थाना एरोड्रम की गिरफ्त में आए।

इंदौर- एरोड्रम थाना क्षेत्र के स्कीम नंबर 155 में बोरी में बंद मिली लाश के मामले के पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतक की पत्नी और भांजे ने मिलकर हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया था। दोनों के बीच अवैध संबंध थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये था पूरा मामला…

पुलिस थाना एरोड्रम क्षेत्र में सोमवार 12 सितंबर को स्कीम नंबर 155 स्थित आईडीए मल्टी के पास खाली पड़े कासलीवाल के प्लाट पर एक अज्ञात व्यक्ति उम्र करीबन 45 साल की लाश सफेद प्लास्टिक की बोरी में पायी गयी थी । नगर निगम के सफाई कर्मचारियों द्वारा उक्त संदिग्ध लाश मिलने की सूचना कंट्रोल रूम को दी गयी थी। उक्त सूचना पर थाना एरोड्रम पुलिस मौके पर पहुंची। अज्ञात व्यक्ति की लाश का निरीक्षण करने पर पाया गया कि मृतक के दोनों हाथ व पैर चुनरी से बंधे हुए थे। मृतक के सिर पर चोट एवं गला घोटने के निशान थे। घटना स्थल का निरीक्षण करने पर पाया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक की किसी अन्य स्थान पर हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नीयत से उसकी लाश को बोरे में भरकर घटना स्थल पर फेंका गया था। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाना एरोड्रम में अप.क्र . 686/2022 धारा 302,201 भादवि का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया था ।

एरोड्रम थाना पुलिस द्वारा लगातार मृतक की शिनाख्त एवं अज्ञात आरोपियों की तलाश के प्रयास किये जा रहे थे, इसी बीच मंगलवार, दिनांक 13.09.2022 को सूचना मिली कि थाना बाणगंगा के सामने भगत सिंह नगर निवासी पप्पू उर्फ देवेन्द्र पिता मुन्नीलाल अग्रवाल उम्र करीबन 40 साल, दिनांक 11/09/2022 से लापता है। उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है । समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया में प्रसारित मृतक के फोटो देखकर मृतक के भाई आत्माराम अग्रवाल ने थाना एरोड्रम में उपस्थित होकर उक्त मृतक उसका भाई पप्पू उर्फ देवेन्द्र अग्रवाल होने की शिनाख्त की गई।

आत्माराम से पूछताछ करने पर पता चला कि मृतक देवेन्द्र रविवार, दिनांक 11/09/2022 को शाम करीब 04.30 बजे मोहल्ले के एक 10 वर्षीय बालक के साथ पत्नी नेहा के घर गया था। उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला है । उक्त सूचना पर तत्काल मृतक देवेन्द्र की पत्नी नेहा अग्रवाल के किराए के घर राजाबाग कॉलोनी थाना बाणगंगा पहुंचकर एरोड्रम पुलिस ने उसे अभिरक्षा में लिया और पूछताछ की। घटना के बारे में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए पत्नी नेहा ने मृतक देवेन्द्र का उसके घर पर आना तो स्वीकार किया लेकिन मृतक देवेन्द्र द्वारा गाली गलौज करने के कारण स्वयं घर से निकलकर थाना बाणगंगा पर रिपोर्ट करने चले जाना और करीब डेढ़ घंटे बाद वापस घर लौटने पर उसका पति देवेन्द्र और घर पर पहले से मौजूद उसका भांजा विक्की उर्फ विकास अग्रवाल घर पर नहीं मिलना बताया । विक्की के बारे में पूछने पर उसने अरविंदो के आगे किसी प्लास्टिक की फेक्ट्री में काम करना बताया । उक्त सूचना के आधार पर विक्की अग्रवाल की तलाश अरविंदो के आस पास स्थित प्लास्टिक फैक्ट्रियों में की गयी जो फरार मिला । काफी मशक्कत के बाद विक्की अग्रवाल को अरविंदो के पास से अभिरक्षा में लेकर नेहा अग्रवाल के साथ थाना पर लाकर आमने – सामने बैठाकर पूछताछ की गयी। कड़ी पूछताछ में दोनों ने आपस में प्रेम संबंध हो जाने कारण करीब 13 माह से साथ में रहना तथा मृतक देवेन्द्र द्वारा उनके संबंधों को लेकर आपत्ति व हस्तक्षेप करने से परेशान होकर उसकी हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी पत्नी और भांजे ने पुलिस को बताया कि रविवार, दिनांक 11/09/2022 को मृतक देवेन्द्र उनके किराये के घर आया और गाली गलौज करते हुए उसका बच्चा वापस मांगने लगा। इसपर दोनों (पत्नी और भांजा) ने मिलकर उसको कमरे के अंदर घसीटकर शटर बंद कर दिया। भांजे विक्की ने देवेन्द्र को पलंग पर पटककर उसकी हत्या करने की नीयत से उसके सिर पर डंडे से प्रहार किया। देवेंद्र के बेहोश होने के बाद आरोपी नेहा और विक्की ने घर में रखी नायलॉन की पतली रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। घटना व साक्ष्य छिपाने की नीयत से मृतक देवेन्द्र के दोनों हाथ व दोनों पैर चुनरी से बांध दिए और शव को प्लास्टिक के बोरे में भरकर अपने परिचित अभिषेक साहू का लोडिंग रिक्शा बुलाया। उसमें मृतक का शव रखकर स्कीम नं 155 स्थित आईडीए मल्टी के पास खाली पड़े प्लाट पर ले जाकर तेज बारिश के बीच करीब 09.30 बजे फेंक दिया।

पुलिस ने दोनों आरोपी, मृतक की पत्नी और भांजे को गिरफ्तार कर हत्या करने में प्रयुक्त की गयी बांस की लाठी, रस्सी और शव फेंकने में इस्तेमाल किया गया लोडिंग ऑटो जब्त कर लिया। आरोपियों को न्यायालय समक्ष पेश किया जा रहा है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *