ब्रांडेड नाम से बिक रही नकली मिलावटी शराब पीने से हुई 5 मौतें, एसपी पश्चिम ने जताई आशंका…!

  
Last Updated:  July 31, 2021 " 01:37 am"

इंदौर : पुलिस अब ये मान रही है कि शहर में ब्रांडेड नाम से अवैध सस्ती मिलावटी शराब धड़ल्ले से बेची जा रही है। अब तक जहरीली शराब के सेवन से मौतें होने की बात से इनकार कर रही पुलिस खुद कह रही है कि पैराडाइज और सपना बार में जहरीली मिलावटी शराब के सेवन से 5 लोगों की मौतें होने की आशंका है।

रॉयल स्टैग ब्रांड से बिक रही नकली जहरीली शराब।

एसपी वेस्ट महेशचंद्र जैन ने शुक्रवार को प्रेस ब्रीफिंग के जरिए कहा कि जांच पड़ताल में यह बात सामने आई कि जिन 5 लोगों की शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ी और उनकी मौतें हुई, उन्होंने पैराडाइज व सपना बार में रॉयल स्टैग ब्रांड की शराब पी थी। इसी के साथ शुक्रवार को जिस व्यक्ति की तबीयत बिगड़ी उसने भी इसी ब्रांड की शराब का सेवन किया था। इन घटनाओं से स्पष्ट है कि लोकल स्तर पर सस्ती व घटिया क्वालिटी की शराब बनाकर उसे कम भावों में ब्रांडेड नाम से बेचा जा रहा है। दोनों बार संचालकों से पूछताछ में भी ये बात सामने आई कि उन्होंने लाइसेंसी दुकानों के अलावा अन्य लोगों से भी कम दरों पर शराब खरीदकर ग्राहकों को सर्व की थी।

एसपी वेस्ट महेशचंद्र जैन ने बताया कि पुलिस मिलावटी शराब बनाने और बेचने वालों का सुराग लगाने में तत्परता से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि तीन मामलों में 5 लोगों की मौत होने से ये बात पक्की है कि ब्रांडेड नाम से नकली शराब शहर में खरीदी व बेची जा रही है। एसपी वेस्ट श्री जैन ने शराब के शौकीनों से अपील की है कि वे रॉयल स्टैग के ब्रांड नाम से खुले में बिक रही शराब का सेवन न करें। ये नकली और मिलावटी हो सकती है। अगर कोई इस तरह की शराब का विक्रय करता है तो पुलिस अथवा सीधे उन्हें सूचित करें। उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

ये है अबतक का घटनाक्रम।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीती 23 जुलाई को छोटा बांगड़दा स्थित पैराडाइज बार में कुछ दोस्तों ने शराब पी थी। इसके दूसरे दिन 24 जुलाई को शराबखोरी करने वाले दोस्तों में से सागर अग्रवाल की मौत हो गई। 26 जुलाई को शराब पार्टी में शामिल दो और दोस्त शिशिर उर्फ छोटू चौधरी व अभिषेक अग्निहोत्री की तबीयत बिगड़ी। उपचार के दौरान उनकी भी मौत हो गई। 24 जुलाई को मरीमाता चौराहा स्थित सपना बार में सुखदेव नगर निवासी सचिन गुप्ता ने शराब पी थी। उसकी भी तबीयत बिगड़ने के बाद 27 को उसने दम तोड़ दिया। इसी तरह 26 जुलाई को न्यू बजरंग पूरा निवासी शिवनंदन पिता सुखदेव रावत ने भी सपना बार में शराब का सेवन किया था। 29 जुलाई को उसकी भी मौत हो गई। इस तरह अबतक कुल 5 लोगों की मौत जहरीली मिलावटी शराब पीने से हो चुकी है। सपना बार में ही शराब पीने वाले मोहन ठाकुर नामक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई गई है। एसपी महेशचंद्र जैन के मुताबिक इन सभी लोगों ने रॉयल स्टैग ब्रांड की शराब का सेवन किया था। इसी के चलते आशंका है कि इस ब्रांड के नाम से मिलावटी अवैध शराब बनाई और खरीदी- बेची जा रही है।

मंदसौर शराब कांड से लिंक स्पष्ट नहीं।

एसपी वेस्ट महेशचंद्र जैन ने कहा कि फिलहाल मंदसौर शराब कांड से इंदौर में हुए जहरीली शराब कांड की फिलहाल कोई लिंक नहीं पाई गई है। इस बारे जांच की जा रही है। शराब सिंडिकेट में गैंगवार से जुड़े आरोपियों के इस नकली शराब के कारोबार में संलिप्तता को लेकर भी एसपी जैन साफ तौर पर कुछ भी कह नहीं पाए।

जांच के लिए भेजा गया है विसरा।

एसपी जैन के मुताबिक मृतकों का विसरा जांच हेतु भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट आने पर ही स्थिति पूरीतरह स्पष्ट हो पाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *